Amritsar Crime: पंजाब में दिनदहाड़े बैंक में लूट, कैशियर पर तानी बंदूक और फिर लाखों की नकदी ले उड़े नकाबपोश

Amritsar Crime पंजाब के अमृतसर में नकाबपोश दिनदहाड़े बैंक में घुस गए। कैशियर पर बंदूक तानकर लाखों की नकदी लूट कर ले गए। लूट की घटना में बैंक की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बैंक के पास अपना कोई सुरक्षा कर्मी नहीं है। हालांकि बैंक में पड़े कैश और उसकी सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारी समय-समय पर बैंक अधिकारियों के साथ बैठकें करते रहते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani Sharma Publish:Sun, 07 Apr 2024 12:29 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2024 12:29 PM (IST)
Amritsar Crime: पंजाब में दिनदहाड़े बैंक में लूट, कैशियर पर तानी बंदूक और फिर लाखों की नकदी ले उड़े नकाबपोश
कैशियर पर तानी बंदूक और फिर लाखों की नकदी ले उड़े नकाबपोश (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Amritsar Crime: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के चलते अर्द्धसैनिक बल व पंजाब पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती के बावजूद बेखौफ लुटेरों ने शनिवार को अमृतसर में आइसीआइसीआइ बैंक से पिस्तौल के बल पर 12 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। तरनतारन रोड पर स्थित इस बैंक में कोई सुरक्षा कर्मी नहीं था।

एक्टिवा पर सवार होकर पहुंचे थे नकाबपोश

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार दोपहर वह बैंक में पैसे जमा करवाने के लिए पहुंचे हुए थे। इस बीच चार नकाबपोश युवक दो एक्टिवा पर सवार होकर पहुंचे। एक युवक बैंक के बाहर रुका रहा और तीन युवक बैंक में घुस गए।

आरोपित सबसे पहले कैश काउंटर पर पहुंचे और वहां बैठे क्लर्क को काउंटर के भीतर रखे सारे पैसे देने को कहा। जब क्लर्क ने इन्कार किया तो एक लुटेरे ने पिस्तौल लहराते हुए मारने की धमकी दी।

लुटेरों की हुई पहचान

दूसरा लुटेरा कैश काउंटर के भीतर घुस गया और वहां रखे 12 लाख रुपये अपने बैग में डाल लिया। इसके बाद तीनों लुटेरे पिस्तौल लहराते हुए फरार हो गए। बैंक के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से लुटेरों की पहचान हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Election 2024: सिनेमा में पंजाब सरकार का विज्ञापन चलाना पड़ा भारी, चुनाव अधिकारी ने लिया एक्‍शन; DC को नोटिस जारी

घटना के बाद पहुंची पुलिस ने कैमरों की डीवीआर कब्जे में ले ली है। फोरेंसिक टीम ने भी आरोपितों के फिंगर प्रिंट्स व अन्य साक्ष्य एकत्र किए हैं। डीसीपी हरप्रीत सिंह मंडेर ने दावा किया है आरोपितों को जल्द काबू कर लिया जाएगा।

हिदायत के बावजूद बैंक ने नहीं रखा था सुरक्षा कर्मी

लूट की घटना में बैंक की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बैंक के पास अपना कोई सुरक्षा कर्मी नहीं है। हालांकि बैंक में पड़े कैश और उसकी सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारी समय-समय पर बैंक अधिकारियों के साथ बैठकें करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab News: आज मुख्यमंत्री मान और AAP पार्टी के सभी विधायक रखेंगे उपवास, केजरीवाल की गिरफ्तारी का करेंगे विरोध

खासकर सीसीटीवी कैमरों और बैंक के बाहर पिस्तौलधारी सुरक्षा कर्मी रखने की कई बार हिदायतें जारी होती रही हैं, लेकिन आईसीआईसीआई बैंक के प्रबंधन ने कोई सीख नहीं ली।

chat bot
आपका साथी