ट्रस्ट की करोड़ों की जमीन बेचने वाले 8 लोगों पर केस

अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की करोड़ों रुपयों की जमीन बेचने के आरोप में रंजीत एवेन्यू थाने की पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ शुक्रवार की रात केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jan 2019 12:13 AM (IST)
ट्रस्ट की करोड़ों की जमीन  बेचने वाले 8 लोगों पर केस
ट्रस्ट की करोड़ों की जमीन बेचने वाले 8 लोगों पर केस

जागरण संवाददाता, अमृतसर

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की करोड़ों रुपयों की जमीन बेचने के आरोप में रंजीत एवेन्यू थाने की पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ शुक्रवार की रात केस दर्ज किया है। आरोप है कि पाल ¨सह नाम के व्यक्ति ने अपनी जमीन का ट्रस्ट से मुआवजा भी ले लिया था और मौका पाकर उसे बेच भी दिया। ट्रस्ट के ईओ जीवन बांसल ने बताया कि उन्होंने तीन महीने पहले पुलिस को इस बाबत शिकायत दी थी।

फिलहाल पुलिस ने गुमटाला निवासी पाल ¨सह उर्फ अजय पाल ¨सह, उसकी पत्नी ज्ञान कौर, उसकी बेटी गगनदीप कौर, बेटी राजदीप कौर, रत्न ¨सह चौक निवासी दुर्गा दास, जुगल किशोर, विजय कुमार और जोशी कालोनी निवासी विनोद कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में केस दर्ज किया है। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारियों के मुताबिक साल 2008 में पाल ¨सह नाम के व्यक्ति की 8 एकड़ जमीन को निगम ने एक्वायर कर लिया था। पैसे कम मिलने के कारण आरोपित ने अदालत के मार्फत जमीन का पूरा मुआवजा भी ले लिया था। लेकिन आरोपित ने साल 2012 में उक्त जमीन को फिर विनोद कुमार और उसके उक्त साथियों को बेच दिया। साल 2016 में ट्रस्ट के अधिकारियों को इस बाबत पता चला था। ट्रस्ट के अधिकारियों ने पहले जांच करवाई और सबूत मिलने पर अक्तूबर 2018 में पुलिस को उक्त आरोपितों के खिलाफ शिकायत दी गई। एडीसीपी लखबीर ¨सह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी