वेतन न मिलने पर जिला खजाना ऑफिस के सामने प्रदर्शन

कर्मचारियों अभी तक वेतन न मिलने पर पंजाब सरकार के खिलाफ रोष धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:20 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 12:20 AM (IST)
वेतन न मिलने पर जिला खजाना ऑफिस के सामने प्रदर्शन
वेतन न मिलने पर जिला खजाना ऑफिस के सामने प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब सरकार के अलग-अलग विभागों के कर्मचारियों अभी तक वेतन न मिलने पर पंजाब सरकार के खिलाफ रोष धरना दिया। बुधवार को पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन (पीएसएमएसयू) के जिला प्रधान दलबीर सिंह बाजवा और महासचिव जगदीश ठाकुर के नेतृत्व में कर्मचारियों ने तहसील परिसर स्थित खजाना ऑफिस के सामने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और रोष मार्च निकाला।

इस दौरान खजाना अधिकारी को मांग पत्र भी दिया गया। इससे पहले नहरी विभाग के दफ्तर में सभी मुलाजिम एकत्रित हुए और रोष रैली निकाली गई। इस दौरान यूनियन के प्रधान दलबीर सिंह बाजवा ने कहा कि सरकार के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल कहते हैं कि खजाना खाली है। अगर खजाना ही खाली है तो वह मंत्री किसलिए बने हुए हैं। मुलाजिमों को अपना हक लेने के लिए मारापीटा जा रहा है। यूनियन के पदाधिकारी चंडीगढ़ में रोष प्रदर्शन कर रहे थे तो उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया, यह घटना निदनीय है। उन्हें इसलिए गिरफ्तार किया गया, क्योंकि वह वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के खिलाफ बोल रहे थे।

कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द वेतन न दिया गया तो पीएसएमयू राज्य जत्थेबंदी और अन्य जत्थेबंदियों के साथ मिलकर जिला बॉडी सख्त एक्शन करने को मजबूर होगी। इस दौरान खजाना अधिकारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि यह मांग पत्र डीसी के साथ-साथ पंजाब सरकार को भेज दिया जाएगा। इस अवसर पर जगदीश ठाकुर, निर्मल सिंह आनंद, जोगिदर सिंह, अनिल महाजन, गुरदयाल राय महावा, विजय कुमार, रिशू वर्मा, संजीव कुमार, गुणवंत सिंह, सुखदेव सिंह, सुच्चा सिंह अजनाला आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी