टीम के साथ हरिमंदिर साहिब पहुंचे सीपी, सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया

। श्री हरिमंदिर साहिब में छह जून को मनाई जाने वाली ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी (घल्लूघारा दिवस) को लेकर पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने अन्य अधिकारियों के साथ बुधवार को दरबार साहिब में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 06:20 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 06:20 PM (IST)
टीम के साथ हरिमंदिर साहिब पहुंचे 
सीपी, सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया
टीम के साथ हरिमंदिर साहिब पहुंचे सीपी, सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया

जागरण संवाददाता, अमृतसर

श्री हरिमंदिर साहिब में छह जून को मनाई जाने वाली ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी (घल्लूघारा दिवस) को लेकर पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने अन्य अधिकारियों के साथ बुधवार को दरबार साहिब में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) अधिकारियों के साथ बैठक की।

बेशक एसजीपीसी स्पष्ट कर चुकी है कि घल्लूघारा दिवस पर कोई भी बड़ा समागम या अधिक संख्या में लोग एकत्रित नहीं किए जाएंगे। बावजूद इसके संभावना है कि गर्मख्याली संगठनों के कार्यकर्ता ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब पर जरूर पहुंचेंगे। एसजीपीसी की ओर से वीरवार को सुबह श्री अखंड पाठ साहिब शुरू किया जा रहा है। पाठ का भोग छह जून को डाला जाएगा।

उधर, सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल , डीसीपी जगमोहन सिंह , एडीसीपी- वन सरताज सिंह चाहल, एडीसीपी स्पेशल हरजीत सिंह श्री दरबार साहिब पहुंचे। उनके साथ एसजीपीसी के मुख्य सचिव डॉ. रूप सिंह, सचिव सुखदेव सिह भूरा कोहना, श्री हरिमंदिर साहिब के मैनेजर मुखतार सिंह आदि मौजूद रहे। पुलिस कमिश्नर डॉ. गिल ने एसजीपीसी अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा प्रबंधों और किसी भी तरह की हुल्लड़बाजी को रोकने के लिए पुलिस को सहयोग देने की बात कही। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी आपसी तालमेल से काम करने की अपील की। एसजीपीसी के अधिकारियों ने भी पुलिस और सिविल प्रशासन को हर तरह का सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी