गो हत्या का मामला- मालिक पर क्रुएलिटी एक्ट का मामला दर्ज

अमृतसर आर्य समाज स्कूल के बाहर और श्री दुग्र्याणा तीर्थ की दशहरा ग्राउंड में कुल आठ गायों की मौत के मामले में पुलिस ने शनिवार को मालिक सु¨रदर कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 09:03 PM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 12:29 AM (IST)
गो हत्या का मामला- मालिक पर क्रुएलिटी एक्ट का मामला दर्ज
गो हत्या का मामला- मालिक पर क्रुएलिटी एक्ट का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, अमृतसर

आर्य समाज स्कूल के बाहर और श्री दुग्र्याणा तीर्थ की दशहरा ग्राउंड में कुल आठ गायों की मौत के मामले में पुलिस ने शनिवार को मालिक सु¨रदर कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कोतवाली थाने की पुलिस ने आरोपित मालिक को एनिमल क्रुएलिटी एक्ट की धारा में शामिल किया है। एडीसीपी जगजीत ¨सह वालिया ने बताया कि जांच में सामने आया है कि सु¨रदर कुमार के पास पशुओं को रखने के लिए ना तो कोई सुरक्षित स्थान था और ना ही किसी तरह का कोई अस्थाई शेल्टर बना रखा था। दूध दोहन के बाद आरोपित मालिक सभी गायों पर सड़क पर चरने के लिए छोड़ देता था। फिलहाल पुलिस ने आरोपित फरार बताया जा रहा है।

गत रविवार की रात कोतवाली क्षेत्र में पड़ते आर्य समाज स्कूल के बाहर तीन गाय, एक बैल और एक बछड़े को कुछ शरारती तत्वों ने जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी। उसी दौरान डी डिवीजन थाना क्षेत्र के अधीन पड़ते श्री दुग्र्याणा तीर्थ के दशहरा मैदान में तीन गो को जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी गई थी। सोमवार सुबह जब इस बाबत ¨हदू संगठनों को जानकारी मिली तो उन्होंने घटना स्थलों पर पहुंच कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और आरोपितों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। पोस्टमार्टम में गायों के पेट से निकला चाइना डोर का गुच्छा

जब पुलिस ने सभी मृत पशुओं का पोस्टमार्टम करवाया तो उनके पेट से प्लास्टिक के लिफाफे और चाइना डोर के गुच्छे निकले थे। एडीसीपी जगजीत ¨सह वालिया ने बताया कि गो की हत्या करने वाले आरोपितों का पता लगाने के लिए पुलिस की गुप्तचर व्यवस्था अपने स्तर पर काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी