ट्रेड फेयर में पहुंचेंगी थाईलैंड, मिश्र समेत कई देशों की कंपनियां

र¨वदर शर्मा, अमृतसर गुरु नगरी में 6 दिसंबर से शुरू होने वाले 13वां पाइटेक्स (पंजाब इंटरनेशन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 05:36 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 05:36 PM (IST)
ट्रेड फेयर में पहुंचेंगी थाईलैंड, मिश्र समेत कई देशों की कंपनियां
ट्रेड फेयर में पहुंचेंगी थाईलैंड, मिश्र समेत कई देशों की कंपनियां

र¨वदर शर्मा, अमृतसर

गुरु नगरी में 6 दिसंबर से शुरू होने वाले 13वां पाइटेक्स (पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड-एक्सपो) ट्रेड फेयर में थाईलैंड, मिश्र, चेक रिपब्लिक, अफगानिस्तान समेत कई अन्य देशों व राज्यों के प्रोडक्ट लोगों के आकर्षण का केंद्र बनने वाले हैं। इस बार भी पाकिस्तान का कोई प्रतिनिधि इसमें शामिल नहीं होगा मगर भारत में पाक उत्पादों के इंडियन कारोबारी इसका हिस्सा अवश्य बनेंगे। इसमें मिनिस्ट्री ऑफ स्मॉल मीडियम इंटरप्रिन्योर और नेशनल स्माल इंडस्ट्री मंत्रालय का बहुत बड़ा मार्गदर्शन और सहयोग रहने वाला है।

पीएचडी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स चंडीगढ़ की कंसलटंट कंपनी के आर्गेनाइजर हरदीप ¨सह अपनी टीम के साथ इसकी तैयारियों के लिए दो दिन पहले ही यहां पहुंच गए हैं। ट्रेड फेयर में नार्थ इंडिया के राज्यों के अलावा छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, राजस्थान, जम्मू एंड कश्मीर के हैंडीक्राफ्ट के स्टाल आकर्षण का केंद्र रहने वाले हैं। देश की कॉटेज इंडस्ट्रीज को प्रमोट करने के लिए इसमें बड़े स्तर पर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 10 दिसंबर तक चलने वाले इस ट्रेड फेयर में देश-विदेश से करीब 400 कंपनियां हिस्सा लेने के लिए यहां अमृतसर में पहुंच रही हैं।

टैक्सटाइल उद्योग से जुड़े प्रोडक्ट विशेषकर अमृतसर टैक्सटाइल के लिए जबकि एक हेंगर घर की सुंदरता, फर्नीचर के सुंदर प्रोडक्ट के अलावा बुटीक के लिए अलग-अलग स्टाल्स के लिए रखा गया है। फूड कोर्ट के लिए एक हेंगर रखा गया है। आल्टो एक्सपो के लिए जगह रखी गई है। सोनालिका ट्रैक्टर के अलावा विभिन्न ऑटोमेटिव ब्रांड के उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे। इस बार 30 हजार स्कवेयर मीटर अर्थात 3 लाख स्कवेयर फुट कवर्ड जगह पर इसका आयोजन किया जा रहा है जिसमें 9 हैंगर लगाए जाएंगे। इनके अंदर करीब 100 स्टाल लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी