सीआइडी के फर्जी एसआइ और हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

सीआइडी के फर्जी सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को थाना डी डिवीजन ने शुक्रवार की दोपहर गिरफ्तार किया है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 07:34 PM (IST)
सीआइडी के फर्जी एसआइ और हेड कांस्टेबल गिरफ्तार
सीआइडी के फर्जी एसआइ और हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर

सीआइडी के फर्जी सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को थाना डी डिवीजन ने शुक्रवार की दोपहर गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से रंगदारी के पैसे भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल पुलिस ने गांव भराड़ी वाल के पृथ्वी और युवराज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इस संबंध में इंस्पेक्टर रोबिन हंस ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि पकड़े गए आरोपित पहले भी कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं।

लाहौरी गेट निवासी अंकित कुमार ने थाना डी डिवीजन पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि पृथ्वी और युवराज उसे सीआइडी के अफसर बनकर उसकी मोबाइल की दुकान पर पहुंचे थे। आरोपित पृथ्वी ने उसे सब इंस्पेक्टर और युवराज सिंह ने हेड कांस्टेबल बताया। पीड़ित ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने उसे धमकाया कि वह चोरी के मोबाइल बेचते हैं। उनके (आरोपितों) के पास कुछ शिकायतें पहुंची है, जिसमें पता चला है कि वह (अंकित) चोरी के मोबाइल बेचने का कारोबार करता है।

अंकित ने बताया कि कुछ दिन पहले आरोपित उसे केस में फंसाने की धमकी देते हुए नब्बे हजार रुपये ले गए थे। पैसे वसूलने के बाद आरोपितों ने बुधवार उससे फिर पचास हजार रुपये की मांग की। इसके बाद अंकित को संदेह हुआ तो उसने संबंधित थाने की पुलिस को शिकायत दी। फिर थाना पुलिस की अगुवाई में जाल बिछाकर फर्जी एसआई पृथ्वी और हेड कांस्टेबल युवराज सिंह को बुलाया गया। जैसे ही आरोपित पचास हजार रुपये लेने पहुंचे तो उन्हें धर लिया गया।

chat bot
आपका साथी