सुशांत भाटिया को सौंपा डिसआनर चेकों पर कानूनी कार्रवाई का अधिकार

एडिशनल कमिश्नर संदीप रिषी के कोविड मैनेजमेंट ड्यूटी में व्यस्त होने के कारण वर्तमान में सचिव सुशांत भाटिया को कमिश्नर कोमल मित्तल ने काम सौंपा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 06:56 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 06:56 PM (IST)
सुशांत भाटिया को सौंपा डिसआनर
चेकों पर कानूनी कार्रवाई का अधिकार
सुशांत भाटिया को सौंपा डिसआनर चेकों पर कानूनी कार्रवाई का अधिकार

जासं, अमृतसर: प्रापर्टी टैक्स विभाग के डिसआनर होने वाले चेकों को लेकर निगम कमिश्नर गंभीर हो गई है। संबंधित प्रापर्टी के मालिकों/ कब्जाधारकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए नगर निगम एक्ट-1976 के सेक्शन 408 (2) के तहत डिसआनर हुए चेकों की प्रापर्टी को नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट 138-सी के तहत लीगल नोटिस जारी करने की कवायद शुरू कर दी है।

एडिशनल कमिश्नर संदीप रिषी के कोविड मैनेजमेंट ड्यूटी में व्यस्त होने के कारण वर्तमान में सचिव सुशांत भाटिया को कमिश्नर कोमल मित्तल ने काम सौंपा गया है। नए आदेश में नोडल अफसर प्रापर्टी टैक्स विभाग की तरफ से प्रापर्टी टैक्स आदि से संबंधित सारा रिकार्ड मेनटेन किया जाएगा और डिसआनर चेकों के विरुद्ध रिकवरी संबंधी रिपोर्ट पेश की जाएगी। संबंधित जोनल सुपरिंटेंडेट निजी तौर पर डिसआनर हुए चेक संबंधी रिकवरी के लिए जिम्मेदार होंगे। बेरिगेट्स की आड़ में लगे विज्ञापन, निगम ने फाड़े

नगर निगम के विज्ञापन विभाग ने कार्रवाई करते हुए शहर में पुलिस नाकों पर लगे बेरिगेटस से अवैध तौर पर लगे विज्ञापनों को फाड़ दिया। भाटिया ने बताया कि कुछ लोगों ने बेरिगेट्स का इस्तेमाल कर उन पर अपनी फर्म के विज्ञापन छपवा दिए जिससे निगम के राजस्व में लाखों का घाटा सहना पड़ता है। उन्होंने चेतावनी दी कि बेरिगेट्स पर विज्ञापन लगाने वाले मंजूरी लेकर ही काम करें, अन्यथा विभाग उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेगा।

chat bot
आपका साथी