Amritsar: भारत-पाक सीमा पर तलाश के बाद मिला सफेद रंग का बैग व ड्रोन, 1 बड़ा पैकेट भी किया बरामद

भारत-पाक सीमा पर एक सफेद रंग का बैग के साथ 1 काले रंग का ड्रोन बरामद किया। बैग खोलने पर पीले रंग के चिपकने वाले टेप से लिपटा 1 बड़ा पैकेट और 1 छोटी टॉर्च मिली। कल रात बीएसएफ ने पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन घुसपैठ का पता लगाया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 28 Mar 2023 10:34 AM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2023 12:58 PM (IST)
Amritsar: भारत-पाक सीमा पर तलाश के बाद मिला सफेद रंग का बैग व ड्रोन,  1 बड़ा पैकेट भी किया बरामद
भारत-पाक सीमा पर तलाश के बाद मिला सफेद रंग का बैग व ड्रोन

पंजाब, जागरण संवाददाता: सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सोमवार की रात अमृतसर सेक्टर में भारत पाक सीमा स्थित बार्डर आब्जर्विंग पोस्ट (बीओपी) पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। वहीं रामतीर्थ के सीमांत इलाका में ड्रोन देखे जाने के बाद बीएसएफ ने मंगलवार को सवा तीन किलो हेरोइन के साथ दो लोगों को हिरासत में लिया है।

बीएसएफ के जवानों ने सोमवार की रात करीब 8.30 बजे अंतरराष्ट्रीय बार्डर (आईबी) से 700 मीटर और बार्डर सिक्यूरिटी (बीएस) फैंसिंग के 350 मीटर दायरे पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन आने की आवाज सुनने के बाद उसे निशाना लगाते हुए फायरिंग की। इसके बाद जवानों ने राजाताल पोस्ट के पूरे इलाके को घेर लिया और मंगलवार की सुबह इलाके में सर्च अभियान शुरु कर दिया।

इस दौरान बीएसएफ जवानों ने काले रंग का एक क्षतिग्रस्त ड्रोन और इसके साथ बंधा सफेद रंग का एक बैग बरामद किया। बैग की जांच पर उसके अंदर से पीले रंग की टेप से लिपटा एक पैकेट और एक टार्ट बीएसएफ को मिला।

एक अन्य मामले में रामतीर्थ इलाका में बीएसएफ ने ड्रोन देख कर उसे कवर करने के लिए फायर किया। इसके बाद पूरे इलाके को बीएसएफ ने घेर लिया और आज सुबह सर्च अभियान शुरु कर दिया। इस दौरान बीएसएफ ने दो लोगों को हिरासत में लेने के बाद उनके कब्जे से 3 किलो 220 ग्राम हेरोइन बरामद की है। 

At around 10:30pm yesterday, BSF troops deployed along Indo-Pakistan border detected a drone intrusion from Pakistan side in the area of BOP Rajatal, Sector Amritsar. The drone was fired upon and counter-drone measures taken: BSF pic.twitter.com/EGLRMqjGQx— ANI (@ANI) March 28, 2023

chat bot
आपका साथी