रंजीत ¨सह ब्रह्मपुरा के साथ फूलका ने की बैठक

अमृतसर पंजाब विधान सभा में मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह की पहल पर एसजीपीसी चुनावों के मुद्दे पर अकाली दल को हाशिया पर लेकर जाने के बाद बादल विरोधी एक जुट होने लग पड़े है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 10:00 PM (IST)
रंजीत ¨सह ब्रह्मपुरा के साथ  फूलका ने की बैठक
रंजीत ¨सह ब्रह्मपुरा के साथ फूलका ने की बैठक

पंकज शर्मा , अमृतसर

पंजाब विधान सभा में मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह की पहल पर एसजीपीसी चुनावों के मुद्दे पर अकाली दल को हाशिया पर लेकर जाने के बाद बादल विरोधी एक जुट होने लग पड़े है। अकाली दल बादल को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व सिख पंथक संस्थाओं से बाहर करने के लिए बादल विरोधियों ने हाथ मिलने शुरू कर दिए है। इस के चलते पंजाब विधान सभा में एसजीपीसी के चुनाव करवाने के लिए प्रस्ताव लाने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक एचएस फूलका ने अकाली दल टकसाली के मुखी रंजीत ¨सह ब्रह्मपुरा के साथ एक गुप्त बैठक आयोजित की और भविष्य में होने वाले लोक सभा चुनावों के साथ एसजीपीसी के चुनावों को लेकर भी विचार चर्चा की । वहीं शिरोमणि अकाली दल का बादल ग्रुप पंजाब विधान सभा में एसजीपीसी के चुनाव करवाए जाने संबंधी पारित किए गए प्रस्ताव से काफी नाराज है और एचएस फूलकों द्वारा इस प्रस्ताव को विधान सभा में लाने पर भी खासा नाराज दिखाई दे रहा है। जिस एडवोकेट फूलका को अकाली दल किसी समय समर्थन देता रहा है आज उसी एडवोकेट फूलका के खिलाफ अकाली दल बादल ग्रुप रणनीति बना रहा है।

फूलका ने रंजीत ¨सह ब्रह्मपुरा के साथ चंडीगढ़ स्थित ब्रह्मपुरा की कोठी में बैठक की है। इस बैठक को लेकर पंथक क्षेत्रों में नई चर्चा शुरू हो गई है। ं फूलका की ओर से एसजीपीसी के चुनाव करवाए जाने को लेकर विधान सभा में उठाए गए मुद्दे व इस पर मुख्यमंत्री की ओर से प्रस्ताव पारित करवाए जाने को लेकर भी चर्चा की गई। लम्बे समय तक फूलका और ब्रह्मपुरा के मध्यम चली बैठक में भविष्य की पंथक राजनीतिक भी लम्बी चर्चा हुई है। बताया जाता है कि ब्रह्मपुरा ने फूलका आश्वासन दिया है कि अकाली दल टकसाली की ओर से फूलका समेत विभिन्न उन सभी पंथक संगठनों को पूरा सहयोग और समर्थन देगा तो अकाली दल बादल के खिलाफ एसजीपीसी चुनावों के दौरान मैदान में उतरेंगे। ताकि बादल दल को पंथक क्षेत्रों से बाहर कर रास्ता दिखाया जाए।

अकाली दल टकसाली के मुखी के साथ हुई बैठक के मामले की पुष्टि करते हुए अकाली दल टकसाली के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक र¨वदरपाल ¨सह ब्रह्मपुरा ने कहा कि एडवोकेट फूलका के साथ पंथक मुद्दों पर रंजीत ¨सह ब्रह्मपुरा की लंबी चर्चाएं हुई है इस बैठक में पार्टी के नेता सेवा ¨सह सेखवां और करनैल ¨सह पीर मुहम्मद भी मौजूद रहे है।

chat bot
आपका साथी