हरे कृष्णा, हरे कृष्णा कृष्णा..

By Edited By: Publish:Sat, 19 Nov 2011 07:23 PM (IST) Updated:Sat, 19 Nov 2011 07:23 PM (IST)
हरे कृष्णा, हरे कृष्णा कृष्णा..

निज प्रतिनिधि, अमृतसर

हरे कृष्णा, हरे कृष्णा कृष्णा कृष्णा हरे हरे, हरे राम हरे राम राम हरे हरे के जाप के साथ प्रभु श्री जगन्नाथ जी के रथ को खींच कर हजारों की संख्या में भक्तों ने सुख शांति के लिए अरदास की। शनिवार को लारेंस रोड से भव्य रथ पर भगवान श्री जगन्नाथ जी, बलदेव जी, सुभद्रा महारानी को विराजमान किया गया। रथ पर बैठे इस्कान के महामंडलेश्वर श्रील नवयोगेंद्र स्वामी जी महाराज ने नारियल तोड़ कर श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का शुभारंभ किया। महामंडलेश्वर ने विश्व शांति का संदेश देने के उद्देश्य से कबूतरों को भी खुले आसमान में छोड़ा। रथयात्रा में विराजमान परमेश्वर के दर्शन करके भक्तजन खुशी से झूमते हुए दिखाई दिए। रथ को खींचने के लिए रस्सी को पकड़ने के लिए भक्तों की भीड़ दोनों तरफ उमड़ी रही। इस रथयात्रा में आगे कई संकीर्तन पार्टियां प्रभु का गुणगान करतीं हुई दिखाई दी। जगह-जगह पर भक्तों ने फूलों की वर्षा करके भक्ति का परिचय दिया। यात्रा में सुंदर झांकियां विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई थीं। भक्तों की टोलियां रथयात्रा के आगे हरे कृष्णा के जाप के साथ नाच रहीं थी।

महामंडलेश्वर श्री नवयोगेंद्र स्वामी जी ने कहा कि प्रभु के रथ को खींचने एवं उनका आशीर्वाद प्राप्त करने से मनुष्य के सभी पाप मिट जाते हैं। यह रथ यात्रा लारेंस रोड से शुरू होकर क्रिस्टल चौक, भंडारी पुल व अन्य बाजारों से होते हुए श्री दुग्र्याणा तीर्थ में समाप्त हुई।

इस अवसर पर सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की धर्मपत्नी डा. नवजोत कौर, विधायक अनिल जोशी, मेयर श्वेत मलिक, डा. बलदेव राज चावला, स्वामी इंद्रानुज दास, माता सुधा, भगत सतनाम ढींगरा, ममता दत्ता, मनीषा गुलाटी, सुरभि वर्मा, पवन वर्मा, केवल कृष्ण अरोड़ा, सुरेंद्र बिल्ला, बलविंदर गोयल, शंकर दास, अशोक कपूर, राजीव अग्रवाल, राम लुभाया आहूजा, सुभाष अग्रवाल, रघु सेठी आदि मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी