शाही अंदाज से शाह का स्वागत

अशोक नीर, अमृतसर भारतीय जनता पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वाग

By Edited By: Publish:Sat, 02 May 2015 09:30 PM (IST) Updated:Sat, 02 May 2015 09:30 PM (IST)
शाही अंदाज से शाह का स्वागत

अशोक नीर, अमृतसर

भारतीय जनता पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत गुलाब के फूलों की वर्षा कर किया। शाम साढे़ छह बजे रंजीत एवेन्यू में आयोजित सक्रिय सदस्य सम्मेलन स्थल से कार में बैठ कर श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शनों के लिए निकले शाह का पहला स्वागत हरतेज अस्पताल के नजदीक लुधियाना से आए निहंग सिंहों के एक संगठनों ने किया।

परंपरागत वेशभूषा में सजे धजे निहंग सिंहों ने बोले सो निहाल सत श्री अकाल के जयकारों के साथ अमित शाह के कार के काफिले को रोका। शाह ने भाजपा के इन कार्यकर्ताओं को सम्मान देते हुए उनके पास रुके। शाह का काफिला जैसे ही माल रोड के नजदीक पहुंचा, वहां मुख्य संसदीय सचिव डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने कार्यकर्ताओं के साथ स्वागत किया। नावल्टी चौक में उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं व मंत्री अनिल जोशी ने लगभग डेढ़ सौ किलो गुलाब के फूलों की वर्षा काफिले पर की। हाथों में भाजपा के झंडे के साथ कार्यकर्ताओं ने अमित शाह जिंदाबाद, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए। कंपनी बाग के नजदीक उद्योगपति संजीव शिंगारी, किट्टी चोपड़ा, रमेश अरोड़ा, दीपक मिगलानी, ज्वाला दीप शर्मा, भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य पप्पू महाजन, सुखविंदर पिंटू, अनुज सिक्का सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। भंडारी पुल पर राकेश गिल ने अमित शाह का स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व मेयर श्वेत मलिक, सरवन नैयर सहित कई कार्यकर्ता वहां उपस्थित थे। हॉल गेट में विभिन्न मोर्चो के सदस्यों ने स्वागत किया। तरुण चुघ के नेतृत्व में भी सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शाह के काफिले का स्वागत किया। पंजाब के पारंपरिक लोक नृत्य भंगड़ा से शाह का स्वागत छोटे बच्चों ने किया। इस अवसर पर प्रदीप सरीन, दविंदर हीरा, हर्ष खन्ना, गौरव महाजन, नरेंद्र शेखर लूथरा, जरनैल सिंह ढोट, चंद्रशेखर शर्मा, लविंदर बंटी, डॉ. राम चावला, राकेश वैद्य, सर्बजीत सिंह शंटी, दीपक मखीजा, हेमंत पिंकी उपस्थित थे।

------------

फोटो : 76

शाह ने श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेक कर आशीर्वाद लिया

श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए पहुंचे अमित शाह का एसजीपीसी के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। अमित शाह ने श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा के दर्शन किए। मुख्य भवन में सुशोभित श्री गुरु ग्रंथ साहिब के आगे नतमस्तक होकर अरदास की। एसजीपीसी की सूचना केंद्र अधिकारी जसविंदर जस्सी ने उन्हें सिख धर्म की मर्यादाओं व सिद्धांतों के बारे में जानकारी दी। श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास के धार्मिक महत्व के स्थानों के बारे में उन्हें बताया गया। माथा टेकने के बाद निकले शाह ने प्रसाद ग्रहण किया। श्री अकाल तख्त साहिब के आगे भी नतमस्तक हुए। उन्होंने गुरु की गोलक में भेंटा भी चढ़ाई। एसजीपीसी के सचिव रूप सिंह, बलविंदर ंिसह जौड़ा सिंगा, दरबार साहिब के मैनेजर प्रताप ंिसह ने अमित शाह को श्री हरिमंदिर साहिब का मॉडल, सिरोपा व धार्मिक किताबों का सेट देकर सम्मानित किया।

फोटो : 73

शहीदी लाट पर श्रद्धासुमन भेंट किए

अमित शाह जलियांवाला बाग गए, जहां उन्होंने शहीदी लाट पर श्रद्धासुमन भेंट किए। अमित शाह ने दो मिनट अमर जवान ज्योति पर नतमस्तक होकर शहीदों को नमन किया। इस अवसर पर जलियांवाला बाग संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष भूषण बहल ने अमित शाह को एक ज्ञापन सौंपा। अमित शाह श्री दुग्र्याणा तीर्थ में माथा टेकने के लिए गए। उन्होंने भगवान श्री लक्ष्मीनारायण, भगवान श्री रामदरबार व भगवान श्री राधाकृष्ण के दरबार में माथा टेक कर ठाकुर जी का आशीर्वाद लिया। मंदिर के मुख्य पुजारी ब्यास जी ने अमित शाह को सिरोपा व प्रसाद देकर सम्मानित किया। श्री दुग्र्याणा तीर्थ कमेटी ने उन्हें सम्मानित किया।

-----------

सुरक्षा कर्मचारी रिवॉल्वर लेकर दरबार साहिब में चला गया

श्री हरिमंदिर साहिब में जब अमित शाह माथा टेकने जा रहे थे तो उनके एक सुरक्षा कर्मचारी रिवॉल्वर के साथ भीतर प्रवेश कर गया। इसकी जानकारी मिलते ही सादी वर्दी में पुलिस कर्मचारियों व एसजीपीसी की टॉस्क फोर्स ने उन्हें रोका। इस सुरक्षा कर्मचारी को परिक्रमा में स्थित 59 कमरे में भेज दिया गया। इस दौरान शाह की सुरक्षा में शामिल कर्मचारियों ने पत्रकारों के साथ धक्का-मुक्की भी की।

chat bot
आपका साथी