पीएम मोदी को एक करोड़ संदेश भेज सीएए के लिए धन्यवाद देगी बंगाल भाजपा

इसके जरिये यह बताने की कोशिश भी की जाएगी कि पार्टी शरणार्थियों के साथ थी और वे पत्र के माध्यम से इस बात को स्वीकार करेंगे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 28 Dec 2019 09:13 PM (IST) Updated:Sat, 28 Dec 2019 11:10 PM (IST)
पीएम मोदी को एक करोड़ संदेश भेज सीएए के लिए धन्यवाद देगी बंगाल भाजपा
पीएम मोदी को एक करोड़ संदेश भेज सीएए के लिए धन्यवाद देगी बंगाल भाजपा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। भाजपा की बंगाल इकाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को राज्य में रह रहे शरणार्थियों की ओर से एक करोड़ मैसेज भेजकर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के लिए धन्यवाद देगी। पोस्टकार्ड की कमी के चलते बड़ी संख्या में ईमेल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये भी पीएम को धन्यवाद संदेश भेजे जाएंगे।

प्रदेश भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने बताया कि संदेश भेजने को लेकर कुछ दिनों में कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। राज्य में रह रहे लगभग एक करोड़ शरणार्थी इस कानून को पारित करने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई व धन्यवाद देंगे। बसु ने कहा कि शरणार्थियों को नागरिकता देने के संकल्प को पूरा करने के लिए पीएम को धन्यवाद दिया जाएगा। इसके जरिये यह बताने की कोशिश भी की जाएगी कि पार्टी शरणार्थियों के साथ थी और वे पत्र के माध्यम से इस बात को स्वीकार करेंगे।

2021 विधानसभा चुनाव में हिंदू शरणार्थियों को लुभाएगी भाजपा

बताया जाता है कि भाजपा बांग्लादेश से आए हिंदू शरणार्थियों को सीएए के नाम पर लुभाकर 2021 में होने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को पटखनी देकर राज्य की सत्ता पर काबिज होने का उम्मीद कर रही है।

दरअसल, बंगाल में बड़ी संख्या में मतुआ संप्रदाय से जुड़े लोग हैं, जो हिंदू शरणार्थी के तौर पर 1947 में विभाजन एवं 1971 में मुक्ति युद्ध के दौरान बांग्लादेश से आए थे। उन्हें अब तक नागरिकता नहीं मिली थी। सीएए के बाद उन्हें नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो गया है। इससे पहले बंगाल में चुनावी सभाओं के दौरान प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य भाजपा नेताओं ने उन्हें नागरिकता देने का वादा किया था। गौरतलब है कि बंगाल के कई जिलों में मतुआ संप्रदाय का काफी प्रभाव है। दर्जनों विधानसभा सीटों व तीन-चार लोकसभा सीटों पर हार-जीत तय करने में उनकी अहम भूमिका है।

chat bot
आपका साथी