विधानसभा चुनाव 2022: हाइब्रिड रैलियों के जरिए माहौल बनाएगी भाजपा, बनाया ये प्लान

Vidhansabha Chunav 2022 पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने भी कमर कस ली है। भाजपा डिजिटल रैलियों के जरिए चुनावी माहौल बनाएगी। भाजपा ने डिजिटल तरीके से रैलियों की तैयारी कर ली है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 08:27 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 08:27 AM (IST)
विधानसभा चुनाव 2022: हाइब्रिड रैलियों के जरिए माहौल बनाएगी भाजपा, बनाया ये प्लान
Vdhansabha Chunav 2022: भाजपा हाइब्रिड चुनावी रैली करेगी

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना संक्रमण के चलते चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। ऐसे में भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए नई रणनीति तैयार की है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा चुनावी राज्यों में डिजिटल तरीके से रैली करेगी। इन रैलियों के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जुड़ने की कोशिश की जाएगी।

छोटी-छोटी रैली करेंगे वरिष्ठ नेता

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कोविड गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए नई रणनीति तैयार की है। भाजपा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर छोटी-छोटी रैलियों का लाइव टेलिकास्ट करेगी। इन रैलियों के जरिए एक से दो लाख लोगों तक पहुंच बनाने की कोशिश की जाएगी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के कई नेताओं से इस अभियान की रणनीति पर चर्चा की थी। इस चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता छोटी-छोटी सभाओं को संबोधित करेंगे। इन रैलियों का अलग-अलग इलाकों में कई बार विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लाइव प्रसारण किया जाएगा।

22 जनवरी तक बढ़ा प्रतिबंध

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने चुनावी रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध बढ़ा दिया है। चुनाव आयोग ने अब 22 जनवरी तक फिजिकली तौर पर रौली करने पर रोक लगाई है। हालांकि, आयोग ने उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, मणिपुर और उत्तराखंड में राजनीतिक दलों छूट भी दी है।

किन राज्यों में कब होंगे चुनाव?

बता दें कि यूपी में सात चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की शुरुआत 10 फरवरी को होगी। उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा जबकि पंजाब में 20 फरवरी को वोटिंग होगी। मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। उसी दिन चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी