योगी का कांग्रेस पर हमला- कहा- टीपू सुल्तान की पूजा करते हैं, हनुमान की नहीं

हुबली में 'परिवर्तन यात्रा' रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद कोई भी भाजपा को सरकार बनाने से नहीं रोक सकता।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Fri, 22 Dec 2017 08:33 AM (IST) Updated:Fri, 22 Dec 2017 10:33 AM (IST)
योगी का कांग्रेस पर हमला- कहा- टीपू सुल्तान की पूजा करते हैं, हनुमान की नहीं
योगी का कांग्रेस पर हमला- कहा- टीपू सुल्तान की पूजा करते हैं, हनुमान की नहीं

हुबली (कर्नाटक) प्रेट्र। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में हिंदुओं और भाजपा कार्यकर्ताओं की बर्बरतापूर्वक हत्या की जा रही है जो बताता है कि प्रदेश में अराजकता की स्थिति व्याप्त है।

प्रदेश भाजपा द्वारा आयोजित 'परिवर्तन यात्रा' रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद कोई भी भाजपा को सरकार बनाने से नहीं रोक सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने 18वीं सदी के मैसूर के शासक टीपू सुल्तान के प्रति सम्मान प्रदर्शित करके भारत की महान परंपरा का अपमान किया है।

 

कर्नाटक को हनुमान की धरती बताते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि यह वीरता व साहस का वह प्रदेश है जिस पर कभी विजयनगर साम्राज्य हुआ करता था। उन्होंने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हनुमान और विजयनगर की आराधना करने की बजाय कांग्रेस टीपू सुल्तान की पूजा कर रही है।'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, 'यह मानसिकता का अंतर है। कांग्रेस पूरे देश में माफिया राज लागू करना चाहती है, जो राहुल गांधी को विरासत में मिला है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश ने जिस तरह इसे खारिज किया है, उसी तरह कर्नाटक को भी इसे नकारना होगा। अगर कर्नाटक कांग्रेस को खारिज करता है तो कोई भी टीपू सुल्तान की पूजा करने नहीं आएगा।'

यह भी पढ़ेें: सीएम रूपाणी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, नई सरकार के लिए तैयारी शुरू

chat bot
आपका साथी