Tripura Election: चुनाव में जीत का दावा करने वाले 259 उम्मीदवारों में 45 करोड़पति, तो 41 पर हैं आपराधिक मामले

त्रिपुरा में विधानसभा चुनावों के लिए कुल 259 उम्मीदवार चुनावी मौदान में हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक चुनावी मैदान में जीत की दावा करने वाले प्रतिद्वंदियों में से करीब 45 करोड़पति उम्मीदवार हैं। वहीं कुल उम्मीदवारों में से 41 ने अपने खिलाफ आपराधिक मामलों की घोषणा की है।

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 08 Feb 2023 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 08 Feb 2023 05:14 PM (IST)
Tripura Election: चुनाव में जीत का दावा करने वाले 259 उम्मीदवारों में 45 करोड़पति, तो 41 पर हैं आपराधिक मामले
त्रिपुरा में विधानसभा चुनावों के लिए कुल 259 उम्मीदवार

अगरतला, पीटीआई: त्रिपुरा में विधानसभा चुनावों के लिए कुल 259 उम्मीदवार चुनावी मौदान में हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चुनावी मैदान में जीत की दावा करने वाले प्रतिद्वंदियों में से करीब 45 करोड़पति उम्मीदवार हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि बीजेपी के पास कुल 17 करोड़पति उम्मीदवार हैं। वहीं टिपरा मोथा पार्टी के पास 09 और सीपीआई (एम) के सात उम्मीदवार करोड़पति हैं।

यह भी पढ़े: Fact Check: तुर्किये में भूकंप की पुरानी घटनाओं से संबंधित वीडियो को हालिया बताकर किया जा रहा शेयर

भाजपा के सबसे ज्यादा करोड़पति उम्मीदवार

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के छह करोड़पति उम्मीदवार हैं, तृणमूल कांग्रेस के चार और दो निर्दलीय उम्मीदवार भी करोड़पति हैं। बताया जा रहा है कि चारिलम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे भाजपा के उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा 15.58 करोड़ की चल और अचल संपत्ति के साथ सबसे धनी उम्मीदवार हैं। एडीआर के राज्य समन्वयक बिस्वेंदु भट्टाचार्जी ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री माणिक साहा 13.90 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। साहा टाउन बारडोवली सीट से चुनावी मैदान में हैं। त्रिपुरा विधानसभा चुनावों में तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार टिपरा मोथा पार्टी के अभिजीत सरकार हैं। इनकी कुल संपत्ति 12.57 करोड़ रुपये है। भाजपा ने कुल 55 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है, पार्टी की औसत संपत्ति भी सबसे अधिक 1.86 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़े: कम खर्च, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और फंडिंग में आसानी से सिर्फ 7.8 साल में यूनिकॉर्न बन रहे देसी स्टॉर्टअप

chat bot
आपका साथी