नक्‍सली खतरे के कारण तेलंगाना CM को 7 करोड़ की बुलेट प्रूफ बस

नक्‍सली खतरे और आगामी चुनाव को देखते हुए तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री जल्‍द ही पूरी तरह से बुलेट प्रूफ बस लेने वाले हैं जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपये होगी।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 06 Mar 2018 10:44 AM (IST) Updated:Tue, 06 Mar 2018 05:10 PM (IST)
नक्‍सली खतरे के कारण तेलंगाना CM को 7 करोड़ की बुलेट प्रूफ बस
नक्‍सली खतरे के कारण तेलंगाना CM को 7 करोड़ की बुलेट प्रूफ बस

हैदराबाद (एजेंसी)। तेलंगाना मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव की जिंदगी पर नक्‍सली खतरे की आशंका के कारण जल्‍द ही उन्हें 7 करोड़ की नई बुलेटप्रूफ बस दी जाएगी जिसका इस्‍तेमाल वे जिले के दौरे के लिए करेंगे। पूरी तरह बुलेटप्रूफ बस की खरीद के प्रस्ताव को कथित तौर पर राज्य के परिवहन विभाग द्वारा देखा जा रहा है।

नए फीचर्स से लैस बस

सड़क एवं परिवहन विभाग की ओर से लाई जा रही बस में नई सुविधाएं और नए सिक्‍योरिटी फीचर्स होंगे। इसकी कीमत लगभग 7 करोड़ रुपये होगी। आगामी चुनाव के मद्देनजर मुख्‍यमंत्री इस बस से राज्य भर का दौरा करेंगे। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक परिवहन विभाग ने सोमवार को अधिकारियों की बैठक कर बस के लिए टेंडर बुलाने का फैसला किया। इस बस को ट्रक के जरिए चंडीगढ़ से हैदराबाद भेजा जाएगा। इससे पहले 2015 में केसीआर को 5 करोड़ की लक्‍जरी बस खरीदने के लिए काफी मुश्‍किलों का सामना करना पड़ा था।

गठित की गयी कमिटी

इसके लिए एक कमिटी का गठन भी किया गया है जिसमें परिवहन विभाग के सचिव सुनील शर्मा भी होंगे। कमिटी बुलेट और माइन प्रूफ बस के फीचर्स के बारे में चर्चा करेगी। टेंडर फाइनल किए जाने के बाद बस के निर्माण में दो से तीन महीने का समय लगेगा। चुनावों के दौरान सीएम हेलिकॉप्टर से दौरा करेंगे लेकिन जिलों में रुकने की स्थिति में बुलेटप्रूफ बस का इस्तेमाल किया जाएगा।

केसीआर को जेड प्‍लस सुरक्षा

वर्तमान में केसीआर को जेड प्‍लस सुरक्षा मुहैया है जिसमें चौबीसों घंटे की पर्सनल सिक्‍योरिटी भी शामिल है। पिछले साल मई में नक्‍सल रोधी फोर्स ग्रेहाउड्स के 18 कमांडोज के एक ग्रुप ने तेलंगाना राज्‍य स्‍पेशल पुलिस के जवानों की जगह ली थी। 2016 में तेलंगाना मुख्‍यमंत्री प्रगति भवन चले गए जहां मुख्‍यमंत्री का आवास और कार्यालय है। 9 एकड़ में फैले इस बंगले में बुलेट प्रूफ विंडोज हैं, मिनी ऑडिटोरियम भी है।

chat bot
आपका साथी