छात्रों ने मुख्यमंत्री को दिखाया सरकरी योजनाओं का आइना,पूछा-आरक्षण का भूत कब खत्म होगा?

कॉफी विद सीएम' कार्यक्रम में स्कूल और कॉलेज के बच्चों ने मुख्यमंत्री को सरकारी योजनाओं का आईना दिखा दिया

By Arti YadavEdited By: Publish:Tue, 27 Feb 2018 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 27 Feb 2018 09:14 AM (IST)
छात्रों ने मुख्यमंत्री को दिखाया सरकरी योजनाओं का आइना,पूछा-आरक्षण का भूत कब खत्म होगा?
छात्रों ने मुख्यमंत्री को दिखाया सरकरी योजनाओं का आइना,पूछा-आरक्षण का भूत कब खत्म होगा?

भोपाल, (नईदुनिया)। भारतीय जनता युवा मोर्चा के 'कॉफी विद सीएम' कार्यक्रम में स्कूल और कॉलेज के बच्चों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सरकारी योजनाओं का आईना दिखा दिया। कई बच्चों ने सरकारी स्कूलों में खराब शिक्षा व्यवस्था, बेरोजगारी का हवाला देते हुए सीएम से सवाल किए। इसके साथ ही कार्यक्रम में सबसे ज्यादा आरक्षण का मुद्दा छाया रहा।इंदौर, आगर, डिंडौरी समेत कई जिलों के बच्चों ने पूछा कि आरक्षण का भूत कब खत्म होगा? साथ ही बच्चों ने सुझाव दिया कि आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किया जाए। खासतौर पर आरक्षण का लाभ नौकरी में न दिया जाए।

युवा मोर्चा द्वारा मेरे दीनदयाल सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। नेता-अफसरों के बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ाओ छात्रों ने सरकारी स्कूल की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि नेता और अफसरों के बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाना अनिवार्य किया जाना चाहिए। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा होना चाहिए और वह शुभ दिन आना चाहिए। 

मुख्यमंत्री से संवाद करने वाले छात्र-छात्रा भाजयुमो द्वारा आयोजित मेरे दीनदयाल अंतर्राष्ट्रीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता हैं। ऐसे हर जिले से छह बच्चों को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। पहले बच्चों ने सवाल किए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जवाब दिए। उन्होंने रोजगार, शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कामों और किसानों के हित में चल रही योजनाओं की जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी