Coronavirus: कोरोना संकट पर सोनिया गांधी ने 2 अप्रैल को बुलाई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति की 2 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक होगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 09:02 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 12:36 AM (IST)
Coronavirus: कोरोना संकट पर सोनिया गांधी ने 2 अप्रैल को बुलाई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक
Coronavirus: कोरोना संकट पर सोनिया गांधी ने 2 अप्रैल को बुलाई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण संकट को लेकर पार्टी के स्तर पर प्रयासों में जुटी कांग्रेस ने अब इस हालत की समीक्षा के लिए कार्यसमिति की बैठक बुलाने का फैसला किया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2 अप्रैल को कार्यसमिति की यह बैठक बुलाई है। पार्टी शासित राज्यों के अलावा कोरोना और लॉकडाउन की दोहरी चुनौती की परिस्थितियों में मदद के लिए सोनिया ने पार्टी मुख्यालय में एक विशेष कंट्रोल रूम भी बना दिया है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

कोरोना पर सोनिया गांधी के कार्यसमिति की बैठक बुलाने के फैसले की घोषणा पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने की। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति की 2 अप्रैल को होने वाली यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी। पहली बार पार्टी की शीर्ष नीति नियामक इकाई की बैठक में इसके सदस्य आनलाइन शामिल होंगे।

कांग्रेस मुख्यालय में विशेष कोरोना कंट्रोल रुम

वहीं कांग्रेस शासित राज्यों के अलावा तमाम अन्य सूबों में पार्टी के स्तर पर कोरोना और लॉकडाउन की चुनौतियों के साथ लोगों की अन्य बुनियादी समस्याओं का त्वरित समाधान निकालने के मकसद से सोमवार को एआइसीसी में विशेष कोरोना कंट्रोल रुम बनाया गया। गुजरात के कांग्रेस प्रभारी राजीव साटव, पार्टी नेता देवेंद्र यादव और राष्ट्रीय सचिव मनीष चतरथ को इस कंट्रोल रुम का संचालन और समन्वय करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि महासचिव केसी वेणुगोपाल को इसकी संपूर्ण निगरानी का जिम्मा सौंपा गया है।

विशेष कोरोना कंट्रोल रुम को मिली जिम्मेदारी

कंट्रोल रूम को यह जिम्मेदारी भी दी गई है कि सभी प्रदेश कांग्रेस समितियों से वे रोजाना वहां की सरकारों व अपनी पार्टी के स्तर पर कोरोना संकट के लिए किए जा रहे उपायों की रिपोर्ट भेजें।

कोरोना संकट और आर्थिक चुनौती से निपटने के लिए टास्क फोर्स गठित

सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों में कोरोना संकट और आर्थिक चुनौती से निपटने के लिए दो दिन पहले ही पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया था। टास्क फोर्स में जयराम रमेश और वीरप्पा मोइली भी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी