ब्लड डोनेट करने पर 1 किलो मिला चिकन, बाल ठाकरे की जयंती पर शिवसेना ने दिया यह अनोखा आफर

बाल ठाकरे की जयंती के मौके पर आज शिवसेना की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया। इस क्रम में लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अनोखा आफर दिया गया। दरअसल जो भी लोग रक्त दान कर रहे थे उन्हें एक किलो चिकन दिया जा रहा था।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 03:45 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 04:12 AM (IST)
ब्लड डोनेट करने पर 1 किलो मिला चिकन, बाल ठाकरे की जयंती पर शिवसेना ने दिया यह अनोखा आफर
ब्लड डोनेट करने पर 1 किलो मिला चिकेन, बाल ठाकरे की जयंती पर शिवसेना ने दिया यह अनोखा आफर

ठाणे, प्रेट्र। महाराष्ट्र में शिवसेना के संस्थापक रहे दिवंगत बाल ठाकरे की 96वें जयंती के मौके पर रविवार को ठाणे जिले के उल्हासनगर में शिवसेना ईकाई की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। लोगों में जागरुकता के लिए तोहफे के तौर पर खास पेशकश की गई। इसमें कहा गया- रक्तदान करो और एक किलो चिकेन अपने घर ले जाओ। बता दें कि कुल 65 बोतल रक्त का संग्रह किया गया। 

उल्हासनगर के म्युनिसिपल कार्पोरेशन में पार्टी के नेता धनंजय बोडारे ने बताया कि शिविर के दौरान 65 बोतल खून एकत्र किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित शिविर में भाग लेने वाले प्रत्येक रक्तदाता को इस दौरान आफर के तहत एक किलो चिकन भी दिया।

एक डोनर साल में 4 बार ब्लड और 24 बार प्लेटलेट कर सकता है दान

रक्तदान करने से लोगों के शरीर में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होती  बल्कि रक्तदान करने से शरीर में कई तरह के फायदे होते हैं। एक डोनर साल में 24 बार प्लेटलेट दे सकता है वहीं चार बार ही रक्तदान कर सकता है। हालांकि पूरे रक्त की आजकल अधिकतर मरीजों को जरूरत नहीं पड़ती है, उन्हें रक्त के कंपोनेंट दिए जाते हैं, इसी कंपोनेट में प्लेटलेट काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भी आज जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में शहीद हुए सैनिक निशांत कौशिक की जयंती के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। 25 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर शहीद निशांत को श्रद्धांजलि दी। शिविर का आयोजन फैमिली ऑफ ब्लड डोनर्स ट्रस्ट और एरोन एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी के संयुक्त प्रयास से आयोजित हुआ।

chat bot
आपका साथी