मोदी पर फिर शशि थरूर ने भाषा की मर्यादा की सभी हदें लांघी, भाजपा ने घेरा

गलतबयानी के लिए कुख्यात कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए इस बार भाषा की मर्यादा की सभी हदें पार कर ली हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 28 Oct 2018 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 28 Oct 2018 10:20 PM (IST)
मोदी पर फिर शशि थरूर ने भाषा की मर्यादा की सभी हदें लांघी, भाजपा ने घेरा
मोदी पर फिर शशि थरूर ने भाषा की मर्यादा की सभी हदें लांघी, भाजपा ने घेरा

 नई दिल्ली, प्रेट्र। गलतबयानी के लिए कुख्यात कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए इस बार भाषा की मर्यादा की सभी हदें पार कर ली हैं। थरूर ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी उस बिच्छू की तरह हैं जो एक शिवलिंग पर बैठा है। जिसे हाथ से भी नहीं हटाया जा सकता और चप्पल से भी नहीं मारा जा सकता है।' कांग्रेस सांसद के बयान की भाजपा ने तीखी आलोचना की है।

 गौर करने वाली बात यह है कि तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने भरी सभा में यह शब्द यह जताते हुए कहा कि ऐसा एक अनाम आरएसएस सूत्र ने एक पत्रकार से कहा है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी नई किताब 'द पैराडाक्सिकल प्राइम मिनिस्टर : नरेंद्र मोदी एंड हिज इंडिया' के प्रमोशन के दौरान प्रधानमंत्री के विरोधाभासों की आलोचना करते हुए कहा कि वह शब्दों के धनी हैं। लेकिन जब दलितों पर हमले होते हैं, मुसलमानों की हत्या की जाती है और गोरक्षक लिंचिंग करते हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री बहुसंख्यक हिंदू तत्वों पर काबू नहीं कर पाए हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब वह पहली बार सत्ता में आए और बड़े-बड़े बयान देने शुरू किये तो मुझे लगा कि वह अपनी पार्टी को सांप्रदायिक की छवि से निजात दिला देंगे। लेकिन वह अपने शासनकाल में कई सारे मौकों पर चुप्पी साधकर हिंदू बहुसंख्यक तत्वों को खुली छूट देते रहे। वह ना तो इन हिंदू बहुसंख्यकों पर लगाम कस सके और ना ही उन्हें कोई चेतावनी दे सके। इससे इन तत्वों को खुली छूट मिल गई। थरूर ने कहा कि मोदी का चुप रह कर खुली छूट देना ही असली संदेश है। उनके भाषणों में आर्थिक विकास का जिक्र सिर्फ दिखावे के लिए है।

थरूर ने कहा कि साढ़े चार साल पहले प्रधानमंत्री बने मोदी के जाने का अब समय आ गया है। वह एक सफल प्रधानमंत्री हो सकते थे, अगर उन्होंने आर्थिक विकास पर असलियत में ध्यान केंद्रित किया होता। लेकिन मोदी ने अपने वोट बैंक पर फोकस किया और ऐसे तत्वों को खुली छूट दे दी। यह हिंदूवादी तत्व लिंचिंग, अल्पसंख्यकों और दलितों पर हमलों में और भी अधिक सक्रिय हो गए।


शिवलिंग पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल : भाजपा
भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के पीएम नरेंद्र मोदी और शिवलिंग पर दिए विवादास्पद बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा है कि क्या वह इस बयान का समर्थन करते हैं।

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रविवार को कहा कि पार्टी राहुल गांधी से इस पर जवाब चाहती है। अगर वह शशि थरूर के बयानों से सहमत नहीं हैं तो तत्काल हिंदुओं से माफी मांगें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दावा करती है कि वह महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी की विरासत का प्रतिनिधित्व करती है।

राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की हैसियत केवल आरोप मढ़ने में ही है। उन्होंने कहा कि खुद को शिवभक्त कहने वाले राहुल गांधी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह शशि थरूर के बयान से सहमत हैं या नहीं।

chat bot
आपका साथी