PM मोदी और शाह पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, SC ने EC को जारी किया नोटिस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को खिलाफ कथित रुप से आचार सहिंता का उल्लंघन करने के आरोप में कांग्रेस सांसद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 30 Apr 2019 04:02 PM (IST) Updated:Tue, 30 Apr 2019 04:25 PM (IST)
PM मोदी और शाह पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, SC ने EC को जारी किया नोटिस
PM मोदी और शाह पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, SC ने EC को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली, माला दीक्षित। कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। दरअसल, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कथित रुप से आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन करने के आरोप में कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने याचिका दायर की थी। अब अस मामले में अगली सुनवाई गुरुवार को होगी। 

कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ कथित आचार सहिंता उल्लंघन मामले में कार्रवाई नहीं की है। कांग्रेस की तरफ से कोर्ट में पेश वकील  

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सुनवाई  अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में कहा कि चुनाव आयोग ने उनकी शिकायतों पर कोई सुनवाई नहीं की है। जिस वजह से पार्टी के सुप्रीम कोर्ट में आना पड़ा। कांग्रेस का आरोप है कि पीएम मोदी और अमित शाह ने भड़काऊ भाषण दिए। साथ ही सेना द्वारा की गई कार्रवाई का उल्लेख करते हुए वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की और चुनाव के दिन रैली निकाली। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया।

जानकारी के लिए बता दें कि चुनाव आयोग ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी द्वारा आदर्श आचार संहिता के कथित उल्‍लंघनों को लेकर दाखिल शिकायतों पर बैठक की थी। 

chat bot
आपका साथी