संजय झा पर गिरी गाज, कांग्रेस ने किया पार्टी से बाहर; सचिन पायलट का कर रहे थे समर्थन

महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी ने पत्र जारी करते हुए कहा कि पार्टी गतिविधियों और अनुशासन तोड़ने के तहत संजय झा पर यह निर्णय लिया गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 02:03 AM (IST)
संजय झा पर गिरी गाज, कांग्रेस ने किया पार्टी से बाहर; सचिन पायलट का कर रहे थे समर्थन
संजय झा पर गिरी गाज, कांग्रेस ने किया पार्टी से बाहर; सचिन पायलट का कर रहे थे समर्थन

मुंबई, एएनआइ। कांग्रेस नेता संजय झा को कांग्रेस पार्टी से हटा दिया गया है। महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी ने पत्र जारी करते हुए कहा कि पार्टी गतिविधियों और अनुशासन तोड़ने के तहत यह निर्णय लिया गया है। राजस्थान में जारी सियासी हलचल में संजय झा ने सचिन पायलट का समर्थन किया था। संजय झा ने कहा था कि राजस्थान में सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए।

संजय झा ने सचिन पायलट के समर्थन में मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा था कि राजस्थान में तीन बार के मुख्यमंत्री रह चुके अशोक गहलोत को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दे देनी चाहिए, पार्टी जहां कमजोर है वहां गहलोत पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करें। इसके साथ ही उन्होंने सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम और राज्य में नया कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग रखी थी। अंत में उन्होंने लिखा था कि 'जहां चाह, वहां राह'।

There is a simple solution to the Rajasthan conundrum:

Sachin Pilot should be made CM

Mr Ashok Gehlot ( already 3 time CM ) must be given a senior organisational role to revive weak states.

A new leader appointed as head of RPCC

Where there’s a will there is a way.— Sanjay Jha (@JhaSanjay) July 14, 2020

बता दें कि इसके पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटा दिया गया था। वहीं, अब उनका (सचिन पायलट) समर्थन कर रहे संजय झा को भी पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

पार्टी के पदों से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट अभी तक शांत हैं। बुधवार को सचिन पायलट दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। राजस्थान में सियासी हलचल के बीच सचिन पायलट के सिर्फ दो ही ट्वीट सामने आए हैं। पहले ट्वीट में सचिन पायलट ने लिखा था कि सत्य परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं। इसके साथ ही पायलट ने ट्विटर के बायो में बदलाव किया था। वहीं, अपने दूसरे ट्वीट में सचिन पायलट ने अपने समर्थकों को धन्यवाद दिया था। 

chat bot
आपका साथी