लखनऊ से एेसे लीक हुअा पीएम का प्रोटोकाल, अनुपम पांडेय ने बताई कहानी

लखनऊ के एक मीडियाकर्मी ने वाराणसी के अनुपम पांडेय को पीएम का प्रोटोकाल उपलब्ध कराया था।

By Arti YadavEdited By: Publish:Thu, 15 Mar 2018 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 15 Mar 2018 12:47 PM (IST)
लखनऊ से एेसे लीक हुअा पीएम का प्रोटोकाल, अनुपम पांडेय ने बताई कहानी
लखनऊ से एेसे लीक हुअा पीएम का प्रोटोकाल, अनुपम पांडेय ने बताई कहानी

वाराणसी, (जागरण संवाददाता)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिनट-टू-मिनट प्रोटोकाल लखनऊ से लीक हुआ था। लखनऊ के एक मीडियाकर्मी ने वाराणसी के अनुपम पांडेय को पीएम का प्रोटोकाल उपलब्ध कराया था। अनुपम ने पीएम मोदी व फ्रांसीसी राष्ट्रपति के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार एसपीजी के अधिकारियों ने वाराणसी में सकुशल कार्यक्रम संपन्न कराने के बाद यूपी के डीजीपी से इसकी सीधी शिकायत करते हुए आपत्ति दर्ज कराई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन फानन कैंट थाने में शिवपुर निवासी अनुपम पांडेय के खिलाफ आफिसियल सीक्रेट एक्ट सेक्शन-5 के तहत मंगलवार को मुकदमा कायम कराया था। हैरत की बात यह कि पीएम से सम्मानित हो चुके अनुपम को खुद पीएम मोदी भी ट्विटर पर फालो करते रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार क्राइम ब्रांच ने जब अनुपम पांडेय के सोशल एकाउंट की छानबीन की तो पता चला कि उसे लखनऊ के एक मीडियाकर्मी की ओर से पीएम मोदी व फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के वाराणसी-मीरजापुर दौरे का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम उपलब्ध कराया गया था।

विवेचना में फंस सकते हैं कई अधिकारी-कर्मचारी

पीएम मोदी के प्रोटोकाल के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसपीजी के कड़े तेवर से यूपी पुलिस के साथ ही प्रशासनिक महकमे में भी खलबली मची है। दरअसल, पीएम का प्रोटोकाल सीधे प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी कार्यालय के साथ ही प्रोटोकाल दफ्तर व संबंधित जिले के जिला प्रशासनिक अधिकारियों को फैक्स के माध्यम से भेजा जाता है। प्रोटोकाल दफ्तर से ही पीएम के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम को लीक किया गया था।

chat bot
आपका साथी