'पांच सालों में 5 प्रधानमंत्री बनाना चाहती कांग्रेस', शिवाजी और औरंगजेब का जिक्र करते हुए PM मोदी का विपक्ष पर प्रहार

पीएम मोदी ने कहा कि कोल्हापुर को महाराष्ट्र का फुटबॉल हब कहा जाता है। अगर मैं फुटबॉल की शब्दावली में आपसे बात करूं तो कल दूसरे चरण के पूरा होने के बाद बीजेपी-एनडीए 2-0 से आगे चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि अगर आईएनडी गठंधन 5 साल तक सत्ता में रहते हैं तो 5 वे पांच प्रधानमंत्री बनाएंगे।

By AgencyEdited By: Piyush Kumar Publish:Sun, 28 Apr 2024 10:36 AM (IST) Updated:Sun, 28 Apr 2024 10:36 AM (IST)
'पांच सालों में 5 प्रधानमंत्री बनाना चाहती कांग्रेस', शिवाजी और औरंगजेब का जिक्र करते हुए PM मोदी का विपक्ष पर प्रहार
पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक जनसभा को संबोधित किया।(फोटो सोर्स: भाजपा)

HighLights

  • आईएनडीआई गठबंधन अगर सरकार में आई तो सीएए रद कर देगी: पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने महाराष्ट्र से डीएमके सरकार पर भी साधा निशाना
  • दूसरे चरण के पूरा होने के बाद बीजेपी-एनडीए 2-0 से आगे चल रही है: पीएम मोदी

एएनआई, कोल्हापुर। Lok Sabha Election 2024। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में आईएनडीआई गठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोला। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन एक साल के प्रधानमंत्री फॉर्मूले पर विचार कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा,"कोल्हापुर को महाराष्ट्र का फुटबॉल हब कहा जाता है। फुटबॉल यहां के स्थानीय युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय है। अगर मैं फुटबॉल की शब्दावली में आपसे बात करूं तो कल दूसरे चरण के पूरा होने के बाद बीजेपी-एनडीए 2-0 से आगे चल रही है।"

पीएम मोदी की विपक्ष की रणनीति पर वार

उन्होंने आगे कहा कि अगर विपक्षी आईएनडीआई गठबंधन की सरकार बनती है तो वे सीएए को रद कर देंगे। वे (कांग्रेस और भारतीय गुट) कह रहे हैं कि अगर उनकी सरकार बनी,तो वे सीएए को रद्द कर देंगे। क्या देश उन्हें ऐसा करने की इजाजत देगा? अगर वे ऐसा करने की कोशिश करते हैं तो उन्हें पता है कि उन्हें क्या झेलना पड़ेगा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा,"उनका फॉर्मूला है 'एक साल, एक पीएम' है और अगर वे 5 साल तक सत्ता में रहते हैं, तो 5 वे  पांच प्रधानमंत्री बनाएंगे। लेकिन देश ऐसे लोगों को बर्दाश्त नहीं करेगा जो पांच साल के लिए पांच प्रधानमंत्रियों को थोपने का सपना देख रहे हैं।"

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, कर्नाटक में कांग्रेस ने बारी-बारी से मुख्यमंत्री का पद 2.5 साल के बाद सीएम को सौंपने की योजना बनाई है। उनके पास छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी यही योजना है। पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस संविधान बदलना चाहती है और धर्म आधारित आरक्षण के लिए दलितों, ओबीसी का लाभ छीनना चाहती है।

औरंगजेब को मानने वाले लोगों के साथ खड़ा है विपक्ष:पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने आगे डीएमके पर भी निशाना साधा। द्रमुक पार्टी कांग्रेस की बहुत खास है, जो सनातन को गाली दे रही है। वे कह रहे हैं कि सनातन को डेंगू और मलेरिया है। जो लोग सनातन धर्म को नष्ट करने की बात करते हैं उन्हें INDI गठबंधन ने महाराष्ट्र में आमंत्रित किया है और यहां उनका स्वागत किया जाता है। 

INDI गठबंधन इतना नीचे गिर गया है कि वोट बैंक की राजनीति के लिए उन्होंने औरंगजेब को मानने वाले लोगों के साथ गठबंधन किया है। यह देखकर बाला साहेब को क्या महसूस हुआ होगा? नकली शिवसेना इन लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है।

पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस और आईएनडीआई गठबंधन कर्नाटक और तमिलनाडु में अलग देश की मांग को लेकर भाषण दे रहे हैं। क्या छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि इसे कभी स्वीकार कर सकती है?

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: सत्ता युद्ध का अजेय अभिमन्यु, जिसने कभी नहीं देखी पराजय, लेकिन आज किला बचाने के लिए संघर्ष

chat bot
आपका साथी