पीएम मोदी बोले, गांधी और पटेल के सपनों का भारत बनाने का किया प्रयास; आठ वर्षो से देश की सेवा में नहीं छोड़ी कोई कसर

प्रधानमंत्री मोदी राजकोट के पास आटकोट में पाटीदार सेवा समिति ट्रस्ट द्वारा निर्मित केडीपी मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास ही हमारी सरकार का मूल मंत्र रहा है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 08:49 PM (IST)
पीएम मोदी बोले, गांधी और पटेल के सपनों का भारत बनाने का किया प्रयास; आठ वर्षो से देश की सेवा में नहीं छोड़ी कोई कसर
ऐसा कोई काम नहीं किया, जिससे देश के किसी नागरिक को शर्म से सिर झुकाना पड़े : पीएम मोदी

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पिछले आठ वर्षो के दौरान उनकी सरकार ने महात्मा गांधी और सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाने के लिए ईमानदार प्रयास किया है। इस अवधि में सरकार ने गरीबों का सम्मान सुरक्षित रखने के लिए काम किया है। पीएम ने कहा, महात्मा गांधी एक ऐसा भारत चाहते थे, जिसमें गरीबों, दलितों, आदिवासियों और महिलाओं का सशक्तीकरण किया जाए। जहां स्वच्छता और स्वास्थ्य जिंदगी का हिस्सा हो। जहां अर्थव्यवस्था स्वदेशी समाधान पर आधारित हो। 26 मई को प्रधानमंत्री कार्यालय में आठ साल पूरा करने वाले मोदी ने कहा कि देश की सेवा में हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

प्रधानमंत्री मोदी राजकोट के पास आटकोट में पाटीदार सेवा समिति ट्रस्ट द्वारा निर्मित केडीपी मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास ही हमारी सरकार का मूल मंत्र रहा है। सुशासन और गरीब कल्याण हमारी प्राथमिकता है।

मोदी ने कहा, यह आपका और इस पवित्र भूमि का संस्कार है कि पिछले आठ वर्षो में हमने गलती से भी कोई ऐसा काम नहीं किया, जिससे देश के किसी नागरिक को शर्म से सिर झुकाना पड़े।

बड़ी संख्या में पाटीदार आए

सौराष्ट्र में आयोजित प्रधानमंत्री की इस सभा में बड़ी संख्या में पाटीदार समाज के महिला-पुरुष शामिल हुए। मोदी ने नर्मदा बांध के निर्माण को लेकर आई बाधाओं की भी याद दिलाई। कहा कि उन्हें खुद 51 घंटे के उपवास पर बैठना पड़ा था।

भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा, जहां सेवा की भावना हो वहां भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं रहती है। भाई-भतीजावाद की कोई गुंजाइश नहीं रहती है। हमारी सरकार ने मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं को शत-प्रतिशत लागू करने का प्रयास किया, जिससे गरीब लोगों का जीवन आसान और सुविधामय हुआ।

सरकार की गिनाई उपलब्धियां 

-मोदी ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि तीन लाख परिवारों को पक्के घर दिए गए।

-देश के नौ करोड़ घरों में शौचालय बनाए गए। ढाई करोड़ परिवारों को बिजली कनेक्शन मिला।

-सरकार ने छह करोड़ से अधिक परिवारों को नल से जल पहुंचाने का इंतजाम किया।

-हर व्यक्ति के लिए अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

-कोरोना महामारी के दौरान केंद्र सरकार ने देश के लोगों के लिए अन्न के भंडार खोल दिए।

-माताओं एवं बहनों को सम्मान से जीने के लिए जनधन खातों में सीधे पैसे जमा कराए गए।

-किसानों, मजदूरों के खातों में सीधे पैसे भेजे गए। गरीब परिवारों को मुफ्त गैस सिलेंडर दिए गए।

chat bot
आपका साथी