गोवा में 14 मार्च के बाद होगा नई सरकार का गठन, केंद्रीय संसदीय बोर्ड लेगा नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला

गोवा में मौजूदा सरकार का कार्यकाल 14 मार्च को समाप्त हो रहा है। जिसके बाद ही नई सरकार का गठन होगा। मुख्यमंत्राी प्रमोद सावंत ने बताया कि नई सरकार के गठन को लेकर फैसला केंद्रीय पर्यवेक्षक द्वारा लिया जाएगा।

By Amit SinghEdited By: Publish:Fri, 11 Mar 2022 04:19 PM (IST) Updated:Fri, 11 Mar 2022 04:58 PM (IST)
गोवा में 14 मार्च के बाद होगा नई सरकार का गठन, केंद्रीय संसदीय बोर्ड लेगा नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला
गोवा में नई सरकार के गठन को लेकर कवायद तेज (एएनआई)

पणजी, एजेंसियां: शुक्रवार को गोवा सरकार की आखिरी कैबिनेट बैठक हुई। मौजूदा सरकार का कार्यकाल 14 मार्च को समाप्त होगा, जिसके बाद नई सरकार के गठन की बात कही जा रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि नई सरकार के गठन को लेकर फैसला केंद्रीय पर्यवेक्षक द्वारा लिया जाएगा। साथ ही नई सरकार में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर फैसला केंद्रीय संसदीय बोर्ड द्वारा लिया जाएगा।

Today was the last cabinet meeting of the tenure. We thanked everyone. We also took a resolution to dissolve the assembly from March 14 as tenure is ending...Swearing-in ceremony of new govt will be decided by the central observer: Goa CM Pramod Sawant pic.twitter.com/sQZ6XVTenF— ANI (@ANI) March 11, 2022


14 मार्च के बाद नई सरकार के गठन की संभावना
वहीं, गोवा सरकार में मंत्री मौविन गोडिन्हो ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अगले दो-तीन दिनों में नई सरकार के गठन को लेकर फैसला होने की उम्मीद है। प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर केंद्रीय संसदीय बोर्ड द्वारा फैसला लिया जाएगा। बोर्ड का एक प्रतिनिधि जल्द ही राज्य के दौरे पर आएगा। उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में पुरानी सरकार का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। जिसके बाद नई सरकार का गठन होगा, साथ ही उन्होंने बताया कि केंद्रीय पर्यवेक्षक के गोवा दौरे को लेकर उन्हें जानकारी नहीं थी। उनके आने के बाद ही नई सरकार के गठन को लेकर काम आगे बढ़ेगा। साथ ही सबसे विचार विमर्श के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी।
गोवा में बीजेपी को समर्थन हासिल 

गोवा में बीजेपी ने विपक्ष को कड़ी टक्कर देते हुए कुल 20 सीटों पर जीत हासिल की है। बीजेपी बहुमत के आंकड़े से सिर्फ एक अंक दूर है, गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 21 सीटों का है। बीजेपी को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन निर्दलीय विधायकों और दो विधायकों के समर्थन के पत्र पहले ही मिल चुके हैं।

chat bot
आपका साथी