जानिए- गुरुग्राम की उस पॉश सोसायटी की खूबियां, जिसमें कभी भी शिफ्ट हो सकती हैं प्रियंका गांधी

आइजीआइ एयरपोर्ट की दूरी करीब 17 किलोमीटर है। प्रियंका वाड्रा का अरालियाज के टावर-11 में फ्लैट है जिसमें वह साल में 3-4 बाहर आती जाती भी रहती है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 11:08 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 07:42 AM (IST)
जानिए- गुरुग्राम की उस पॉश सोसायटी की खूबियां, जिसमें कभी भी शिफ्ट हो सकती हैं प्रियंका गांधी
जानिए- गुरुग्राम की उस पॉश सोसायटी की खूबियां, जिसमें कभी भी शिफ्ट हो सकती हैं प्रियंका गांधी

नई दिल्ली/गुरुग्राम [आदित्य राज]। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी दिल्ली का सरकारी बंगला छोड़कर जल्द ही हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित पॉश इलाके डीएलएफ में शिफ्ट होने जा रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का सरकारी बंगला छोड़ने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुग्राम शहर की सबसे पॉश सोसायटी यानी सेक्टर 42 स्थित डीएलएफ अरालियाज वाले अपने घर में शिफ्ट हो जाएंगी। यहां पर वह अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ रहेंगी। बताया जा रहा है कि यहां पर बच्चे भी साथ ही रहेंगे। गौरतलब है कि गुरुग्राम की अरालियाज सोसायटी शहर की 2 प्रमुख पॉश सोसायटियों में से एक है। पहली चर्चित सोसायटी मंगोलियाज है, उसमें भी बड़े दिक्कत नेता और रईश लोग रहते हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक,  दिल्ली में सुजान सिंह पार्क के पास स्थित प्रियंका गांधी वाड्रा के घर में  फिलहाल मरम्मत का काम जारी है। प्रियंका गांधी के करीबियों के मुताबिक, गुरुग्राम में प्रियंका गांधी अगले कुछ दिनों के लिए ही रहेंगी, इसके बाद वह दोबारा दिल्ली में आकर रहेंगी। आइये जानते हैं गुरुग्राम स्थित सोसायटी के फ्लैट और उसकी खूबियां। आइजीआइ एयरपोर्ट की दूरी करीब 17 किलोमीटर है। प्रियंका वाड्रा का अरालियाज के टावर-11 में फ्लैट है, जिसमें वह साल में 3-4 बाहर आती जाती भी रहती है। अब सरकारी फ्लैट खाली होने के बाद दिल्ली में स्थायी निवास मिलने तक उनके यहां शिफ्ट होने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। बुधवार को इस फ्लैट में साफ-सफाई का करने वाले व माली काम पर लगे हुए थे और दिल्ली आवास से काफी सामान इस फ्लैट में शिफ्ट भी कर दिया गया है।  अरावली का ²श्य सोसायटियों फ्लैटों से बाहर के नजारे को और खूबसूरत बना देता है। इस सोसायटी परिसर में ही बेहद ही सख्त सुरक्षा के इंतजाम है।  सेक्टर-42 स्थित अरालियाज सोसायटी गुरुग्राम शहर की सबसे 2 प्रमुख लग्जरी सोसायटी में से एक है। दूसरी सोसायटी मंगोलियाज है।  अरालियाज सोसायटी डीएलएफ इलाके में है और यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है।   जब तक फ्लैट मालिक की अनुमति न हो, अरालियाज सोसायटी परिसर में ही प्रवेश नहीं मिलता है, फ्लैट में प्रवेश मिलना तो दूर की बात है।  फ्लैट में प्रवेश से पहले किसी भी आगंतुक को त्रिस्तरीय सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है।   सोसायटी में भरपूर हरियाली है और यह इसकी सबसे बड़ी खूबी है।   जिम, क्लब और स्वीमिंग पूल की भी सुविधा है। खरीदारी के लिए आसपास शॉपिंग कॉम्पलेक्स और मॉल भी हैं।  शहर के सबसे बेहतरीन रोड गोल्ड कोर्स के पास ही यह सोसायटी है। ऐसे में यहां पर आवाजाही  भी आसान है।  अरालियाज सोसायटी रैपिड मेट्रो स्टेशन के बेहद करीब है।  सोसायटी से 15-20 मिनट के भीतर दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचा जा सकता है।  सोसायटी के भीतर वॉक करने के लिए ट्रैक की भी व्यवस्था है।

यहां पर बता दें कि एसपीजी सुरक्षा के  चलते 1997 से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को नई दिल्ली इलाके में लोधी एस्टेट का 35 नंबर सरकारी बंगला अलॉट हुआ था। कुछ महीने पहले एसपीजी सुरक्षा हटा कर जेड+ कर दिया गया है। ऐसे में एसपीजी सुरक्षा हटने के बाद 1 जुलाई को केंद्र सरकार के आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने उन्हें 31 जुलाई तक यानी एक महीने में सरकारी घर खाली करने का नोटिस दिया था। इसके बाद प्रियंका गांधी का अब हर हाल में यह बंगला खाली करना होगा।

दिल्ली से सटे सोनीपत में सुबह दिखा अजब नजारा, जुलाई में छाई दिसंबर-जनवरी जैसी धुंध

chat bot
आपका साथी