मोहल्ला क्लीनिक देखने पहुंचे UN के पूर्व महासचिव बान की-मून, केजरीवाल बोले- शुक्रिया

इससे पहले कई देशों के सरकारी व शोध संस्थाओं के प्रतिनिधि मोहल्ला क्लीनिक का दौरा कर चुके हैं, लेकिन यह पहली बार है जब इसके लिए वैश्विक नेताओं का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचा।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 07 Sep 2018 11:03 AM (IST) Updated:Fri, 07 Sep 2018 11:54 AM (IST)
मोहल्ला क्लीनिक देखने पहुंचे UN के पूर्व महासचिव बान की-मून, केजरीवाल बोले- शुक्रिया
मोहल्ला क्लीनिक देखने पहुंचे UN के पूर्व महासचिव बान की-मून, केजरीवाल बोले- शुक्रिया

नई दिल्ली (जेेएनएन)। संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की-मून और विश्व स्वास्थ्य संगठन की पूर्व महानिदेशक व नार्वे की पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हार्लेम ब्रंटलैंड ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक व पॉली क्लीनिक का दौरा किया।

इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्त्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे।  इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य विशेषज्ञों का एक प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहा। 

यहां पर बता दें कि इससे पहले कई देशों के सरकारी व शोध संस्थाओं के प्रतिनिधि मोहल्ला क्लीनिक का दौरा कर चुके हैं, लेकिन यह पहली बार है जब इसके लिए वैश्विक नेताओं का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचा। 

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में मानवाधिकारों और शांति के लिए काम करने वाले एक स्वतंत्र वैश्विक संगठन द एल्डर्स के सदस्य भी मौजूद रहे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, करीब 9.45 बजे प्रतिनिधिमंडल पश्चिम विहार मेट्रो स्टेशन के नजदीक पीरागढ़ी मोहल्ला क्लीनिक पहुंचा। इसके बाद 10.30 बजे पश्चिम विहार में ही राधे कृष्णा मंदिर के नजदीक पॉली क्लीनिक का दौरा किया।।

यहां पर बता दें कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक व पॉली क्लीनिक दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। यहां मरीजों को दवाइयां, उनकी बीमारियों की जांच व परामर्श नि:शुल्क दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी