पूर्व प्रधानमंत्री की खींची सुशासन की लकीर को बड़ा कर रहे नरेंद्र मोदी

Ranchi News भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को पूरे प्रदेश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर प्रदेश से लेकर मंडल स्तर तक पर कार्यक्रम आयोजित कर पूर्व प्रधानमंत्री को पार्टी कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी।

By Madhukar KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Dec 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sat, 25 Dec 2021 08:11 PM (IST)
पूर्व प्रधानमंत्री की खींची सुशासन की लकीर को बड़ा कर रहे नरेंद्र मोदी
पूर्व प्रधानमंत्री की खींची सुशासन की लकीर को बड़ा कर रहे नरेंद्र मोदी

रांची, राज्य ब्यूरो। भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को पूरे प्रदेश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर प्रदेश से लेकर मंडल स्तर तक पर कार्यक्रम आयोजित कर पूर्व प्रधानमंत्री को पार्टी कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी। इधर, भाजपा प्रदेश कार्यालय में अटल जी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर भाजपा नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश मौजूद रहे

इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष यदुनाथ पांडे, भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही, सुबोध ङ्क्षसह गुड्डू, सीमा शर्मा, सूर्यमणि ङ्क्षसह, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर, योगेंद्र प्रताप ङ्क्षसह सहित अन्य नेता मौजूद थे।

पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के काम को आगे बढ़ाया

भाजपा की युवा इकाई भाजयुमो ने शुक्रवार को विचार गोष्ठी का आयोजन किया। गोष्ठी में बतौर मुख्य वक्ता भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जनता के दिलों पर राज करने वाले राजनेता थे। देश के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति का उत्थान और देश में सुशासन उनका सपना था। उन्होंने अपने कार्यकाल में सुशासन की लकीर खींची और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसी लकीर को बड़ा करने में जुटे हैं। जो समाज के सभी वर्गों के प्रति उत्तरदायी और उपयोगी हो, उसी सुशासन की परिकल्पना पूर्व प्रधानमंत्री ने की थी।

वाजपेयी के संकल्पों पर चलकर ही बनेगा सपनों का भारत

उन्होंने कहा कि सुशासन भारतीय संस्कृति की परंपरा रही है। हम वाजपेयी जी के संकल्प पथ पर ही चल कर सपनों का भारत बना सकते हैं। देश को समृद्धशाली के साथ शक्तिशाली बनाने का श्रेय अटल जी को जाता है। चाहे आधारभूत संरचना के सुदृढ़ीकरण की बात हो या प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की। अटल जी ने विकास की अलग लकीर खींची। सर्व शिक्षा अभियान, संचार क्रांति, साफ्टवेयर तकनीक के क्षेत्र में भी अटल जी ने भारत का लोहा मनवाया। अमेरिका की गलत नीतियों के आगे उन्होंने कभी घुटने नहीं टेके।

chat bot
आपका साथी