मध्‍य प्रदेश कांग्रेस में युवा नेतृत्व को लेकर गोलबंदी, नकुल नाथ के वीडियो से गर्माया सियासी माहौल

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे और सांसद नकुल नाथ ने एक वीडियो में युवा नेताओं का नेतृत्‍व करने की बात कही है। वायरल वीडियो से सियासी माहौल गरमा गया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 07:51 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 02:50 AM (IST)
मध्‍य प्रदेश कांग्रेस में युवा नेतृत्व को लेकर गोलबंदी, नकुल नाथ के वीडियो से गर्माया सियासी माहौल
मध्‍य प्रदेश कांग्रेस में युवा नेतृत्व को लेकर गोलबंदी, नकुल नाथ के वीडियो से गर्माया सियासी माहौल

भोपाल, राज्य ब्यूरो। मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस विधायक आए दिन इस्तीफे देकर पार्टी को झटके दे रहे हैं लेकिन आपसी कलह और गुटबाजी थम नहीं रही है। अब प्रदेश कांग्रेस में युवा नेतृत्व को लेकर गोलबंदी शुरू हो गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे और सांसद नकुल नाथ के 'मैं करूंगा युवा नेतृत्व' बयान वाले वीडियो के वायरल होने के बाद सियासी माहौल गरमा गया है। खासतौर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयव‌र्द्घन सिंह और नकुल नाथ के समर्थकों के बीच सियासी खींचतान तेज हो गई है। इस बीच भाजपा ने मौके का लाभ उठाते हुए कांग्रेस पर तंज कसना शुरू कर दिया है।

सोशल मीडिया पर सांसद नकुल नाथ का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रहे हैं कि आने वाले उपचुनाव में युवाओं का नेतृत्व मैं करूंगा। पिछले मंत्रिमंडल में हमारे जो युवा मंत्री थे जैसे जीतू पटवारी, जयव‌र्द्धन सिंह, हरि बघेल, सचिन यादव, ओमकार मरकाम, ये सब अपने-अपने क्षेत्र में आने वाले उपचुनाव में युवाओं का नेतृत्व मेरे साथ करेंगे। इस वीडियो के वायरल होते ही प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। इस वीडियो के बाद नेतृत्व को लेकर कांग्रेस में दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों के पुत्रों के समर्थक गोलबंदी की धार पैनी करने में जुटे हैं।

हाल में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने वायरल वीडियो पर कहा कि 'कांग्रेस में युवराज का संघर्ष सबके सामने आया। अब नकुल नाथ ने मध्‍य प्रदेश कांग्रेस पर अपना हक जताया।' उन्होंने आगे लिखा 'राजा साहब एंड कंपनी बहादुर के बीच जंग और तेज।' मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही कांग्रेस समर्थकों ने जयव‌र्द्धन सिंह को भावी मुख्यमंत्री बताने के होर्डिग्स और बैनर लगाए थे जबकि नकुल नाथ के समर्थकों ने उनके नेतृत्व की घोषणा की थी।

एक पोस्टर में तो नकुल नाथ समर्थकों ने जयव‌र्द्धन पर तंज कसते हुए कहा था कि 'पोस्टर लगाने से कोई मुख्यमंत्री नहीं बन जाता।' नकुल नाथ नेतृत्व की बात करते समय यह भी भूल गए कि जिन पूर्व मंत्रियों का वह नाम गिना रहे हैं वह राजनीति में वरिष्ठ हैं और प्रोटोकाल के लिहाज से तो जीतू पटवारी प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते नकुल नाथ के नेता भी हैं। वहीं मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्‍ता दुर्गेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस में कहीं कोई गुटबाजी नहीं है। आगामी उप चुनाव में अपनी हार की आशंका से भाजपा घबरा गई है। भाजपा ने ही यह षड्यंत्र किया है।  

chat bot
आपका साथी