गुजरात की बाढ़ में फंसे मोहन भागवत, PM मोदी की यात्रा स्थगित

गुजरात की बाढ़ में मोहन भागवत फंसे हुए हैं। वहीं पीएम मोदी की प्रस्तावित यात्रा बाढ़ के चलते स्थगित हो गई है।

By Arti YadavEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 07:36 AM (IST) Updated:Wed, 18 Jul 2018 07:36 AM (IST)
गुजरात की बाढ़ में फंसे मोहन भागवत, PM मोदी की यात्रा स्थगित
गुजरात की बाढ़ में फंसे मोहन भागवत, PM मोदी की यात्रा स्थगित

अहमदाबाद (राज्य ब्यूरो)। गुजरात के सौराष्ट्र में बाढ़ के हालात के चलते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत व अन्य सवा दो सौ प्रांत प्रचारक, संघ पदाधिकारी और स्वयंसेवक गीर सोमनाथ में ही फंसे हुए हैं। हालांकि ये सभी सोमनाथ मंदिर के पास माहेश्वरी भवन में सुरक्षित ठहरे हैं।

वहीं समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 जुलाई को गुजरात की प्रस्तावित यात्रा बाढ़ के चलते स्थगित हो गई है। मोदी को जूनागढ़ में एक पशुओं के अस्पताल का उद्घाटन करने के साथ ही वलसाड में एक कार्यक्रम में भाग लेना था। उनका गांधीनगर जाने का भी कार्यक्रम था।

गुजरात के गीर सोमनाथ में 15 से 17 जुलाई तक संघ के राष्ट्रीय चिंतन शिविर का आयोजन किया गया था। इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा भैयाजी जोशी सहित देश के सभी राज्यों से आए प्रांत प्रचारक, पदाधिकारी और स्वयंसेवक पहुंचे थे। शिविर में देश की सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक समस्याओं पर कई दौर के चिंतन सत्र हुए। मोहन भागवत 12 जुलाई को ही यहां पहुंच गए थे।

गीर सोमनाथ में बीते तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी मंगलवार को यहां बाढ़ राहत कार्य का हवाई सर्वेक्षण करने जाने वाले थे, लेकिन उनका हेलीकॉप्टर राजकोट के जैतपुर में ही उतारना पड़ा। संघ के मीडिया प्रभारी प्रदीप जैन ने बताया कि भागवत और संघ के अन्य स्वयंसेवक सोमनाथ मंदिर के पास माहेश्वरी भवन में ठहरे हैं तथा सभी पूरी तरह सुरक्षित हैं।

chat bot
आपका साथी