राशन कार्ड को आधार से जोड़ने का प्रधानमंत्री मोदी के भाई ने फिर किया विरोध

प्रहलाद मोदी का कहना है कि राशन डीलरों को इससे तकलीफ हो रही है। साथ ही लोगों को राशन के बिना खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 15 Feb 2018 08:01 AM (IST) Updated:Thu, 15 Feb 2018 01:57 PM (IST)
राशन कार्ड को आधार से जोड़ने का प्रधानमंत्री मोदी के भाई ने फिर किया विरोध
राशन कार्ड को आधार से जोड़ने का प्रधानमंत्री मोदी के भाई ने फिर किया विरोध

अहमदाबाद (ब्यूरो)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने एक बार फिर राशन कार्ड को आधार के साथ लिंक करने का विरोध किया है। मोदी का कहना है कि राशन डीलरों को इससे तकलीफ हो रही है। साथ ही लोगों को राशन के बिना खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।

उन्होंने गुजरात सरकार को मांग नहीं मानने पर राशन की दुकानें ठप करने की चेतावनी दी है। गुजरात फेयर प्राइस शॉप एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रह्लाद मोदी ने इस मामले में राज्य के प्रशासनिक अमले को आ़़डे हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि राशन कार्ड के साथ आधार लिंक करने से डीलर और ग्राहक दोनों को परेशानी उठानी प़़ड रही है।

उन्होंने राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री जयेश रादडिया से मुलाकात कर राशन डीलरों की समस्याओं से अवगत कराया। उनका दावा है कि सिस्टम पूरी तरह अपडेट नहीं है और डाटा कलेक्शन में भी कमियां हैं। इससे राशनकार्ड धारकों को भी राशन नहीं मिल पा रहा है।

गौरतलब है कि सरकार द्वारा गरीबी रेखा के नीचे के पात्र व्यक्तियों के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत राशन वितरण की व्यस्था लागू की गई। सरकार ने राशन वितरण की पारदर्शिता के लिए आधार लिंक की घोषणा की। लेकिन सरकारी राशन दुकानों से राशन लेने के लिए आधार कार्ड को राशन कार्ड से लिंक कराने के लिए उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी