चंद्रबाबू नायडू ने अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात, तीसरे मोर्चे की तैयारी तेज

टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी का धन्यवाद किया है।

By Arti YadavEdited By: Publish:Wed, 04 Apr 2018 08:12 AM (IST) Updated:Wed, 04 Apr 2018 10:18 AM (IST)
चंद्रबाबू नायडू ने अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात, तीसरे मोर्चे की तैयारी तेज
चंद्रबाबू नायडू ने अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात, तीसरे मोर्चे की तैयारी तेज

कोलकाता, (राज्य ब्यूरो)। चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। लोकसभा में मंगलवार को टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया। तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस का समर्थन करने की घोषणा की है। उसके बाद टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी का धन्यवाद किया है।

उल्लेखनीय है कि राजग छोड़ने के बाद नायडू ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की थी तथा मुख्यमंत्री ने उन्हें शुभकामनाएं दी थीं। केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ भाजपा विरोधी फेडरेशन बनाने में सुश्री बनर्जी ने श्री नायडू की प्रशंसा की थी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बाद अब आंध्र प्रदेश के सीएम और तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू दिल्ली के दौरे पर हैं। वे थर्ड फ्रंट के लिए विपक्ष को करेंगे एकजुट करने की कोशिश में जुट गए हैं।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां कांग्रेस विपक्ष के बाकी दलों को एकजुट करने की कोशिश में जुटी है। वहीं, दूसरी ओर तीसरे मोर्चे की कवायद भी जोर पकड़ रही है। गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी दलों को लेकर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीते दिनों कई दलों के नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की थी। अब आंध्र प्रदेश के सीएम और तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू भी 'थर्ड फ्रंट' बनाने की कोशिश में जुट गए हैं।

चंद्रबाबू नायडू अब दिल्ली आकर कई क्षेत्रीय दलों के प्रमुखों से मुलाकात कर रहे हैं। हालांकि, टीडीपी सूत्रों का कहना है कि नायडू का ये दौरा सिर्फ आंध्र प्रदेश के हितों को लेकर है। लेकिन, जानकारों का मानना है कि अपने दौरे पर टीडीपी प्रमुख 'थर्ड फ्रंट' की पहल भी कर सकते हैं।

एनडीए से नाता तोड़ने के बाद नायडू का पहला दिल्ली दौरा

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि यह दौरा आंध्र के 5 करोड़ लोगों के हितों की रक्षा के लिए है। हम केंद्र से मांग कर रहे हैं कि वह अपने आश्वासन को पूरा करे। दो दिन के दिल्ली दौरे पर आ रहे नायडू कई दलों के नेताओं से बारी-बारी से मुलाकात करेंगे। एनडीए से नाता तोड़ने के बाद टीडीपी प्रमुख का ये पहला दिल्ली दौरा है।

भाजपा सरकार द्वारा वादे नहीं निभाए जाने से टीडीपी बेहद नाराज है। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर राज्य के सीएम चंद्रबाबू नायडू कई बार पीएम मोदी से मुलाकात कर चुके हैं। कोई नतीजा नहीं निकलने पर बीते दिनों टीडीपी ने एनडीए से अलग होने का ऐलान किया था। टीडीपी को दो सांसद अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे चुके हैं।

chat bot
आपका साथी