एमजीपी छोड़ भाजपा में आए मनोहर अजगांवकर बनाए गए गोवा के डिप्टी सीएम

रातों रात एमजीपी छोड़ भाजपा में शामिल एमजीपी के दो विधायकों में से एक मनोहर अजगांवकर को गोवा का डिप्टी सीएम बना दिया गया।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Mar 2019 03:20 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2019 03:20 PM (IST)
एमजीपी छोड़ भाजपा में आए मनोहर अजगांवकर बनाए गए गोवा के डिप्टी सीएम
एमजीपी छोड़ भाजपा में आए मनोहर अजगांवकर बनाए गए गोवा के डिप्टी सीएम

नई दिल्ली, एएनआइ। महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी (एमजीपी) छोड़ भाजपा में शामिल हुए मनोहर अजगांवकर अब गोवा के डिप्टी सीएम बन गए। पिछले कई दिनों से गोवा की राजनीति में उठा पटक रही है। गुरुवार को डिप्टी सीएम बने अजगांवकर इसके पहले एमजीपी में रहते गोवा सरकार के पर्यटन मंत्री थे।

बता दें कि मंगलवार रात एमजीपी के दो विधायक मनोहर अजगांवकर और दीपक पवास्कर भाजपा में शामिल हो गए थे। दोनों ही विधायकों ने कार्यवाहक स्पीकर माइकल लोबो को पत्र सौंपकर एमजीपी की भाजपा के संग विलय की घोषणा की थी। 36 सदस्यों वाले गोवा विधानसभा में दो एमजीपी विधायक आने के बाद अब भाजपा के पास कुल 14 विधायक हो गए हैं।

गौरतलब है कि मनोहर अजगांवकर ने 27 मार्च को ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। गोवा सरकार में पर्यटन मंत्री रहते हुए अब मनोहर अजगांवकर को राज्य का उपमुख्यमंत्री बना दिया गया है। एमजीपी छोड़ भाजपा में आए दीपक पावस्कर को गोवा सरकार में मंत्री बनाया गया है। गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पवास्कर को पणजी में राजभवन में बुधवार रात करीब साढे 11 बजे पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मालूम हो कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर के निधन के बाद से राज्य में कई बड़े राजनीतिक बदलाव देखे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी