PM Hyderabad Visit: केसीआर का पीएम मोदी का स्वागत नहीं करना पद का अपमान, स्मृति इरानी बोली- नहीं हुआ संवैधानिक प्रोटोकाल का पालन

इरानी ने कहा कि मोदी का स्वागत नहीं कर केसीआर ने व्यक्ति का नहीं पद का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सहकारी संघवाद के लिए एक स्पष्ट आह्वान किया है और पिछले आठ वर्षो में सभी नेताओं से मर्यादा के साथ मुलाकात की है।

By Amit SinghEdited By: Publish:Sun, 03 Jul 2022 02:09 AM (IST) Updated:Sun, 03 Jul 2022 07:16 AM (IST)
PM Hyderabad Visit: केसीआर का पीएम मोदी का स्वागत नहीं करना पद का अपमान, स्मृति इरानी बोली- नहीं हुआ संवैधानिक प्रोटोकाल का पालन
केसीआर पर पीएम पद का अपमान करने का आरोप (फाइल फोटो)

हैदराबाद, प्रेट्र: भाजपा ने शनिवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी के हैदराबाद पहुंचने पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा उनका स्वागत नहीं करना किसी व्यक्ति का नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री पद का अपमान है। यहां भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि यह सामान्य प्रथा और प्रोटोकाल का हिस्सा है कि एक मुख्यमंत्री अपने राज्य में आने पर प्रधानमंत्री का स्वागत करता है।

इरानी ने कहा, 'मोदी का स्वागत नहीं कर, केसीआर ने व्यक्ति का नहीं पद का अपमान किया है।' के. चंद्रशेखर राव को केसीआर के नाम से जाना जाता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने सहकारी संघवाद के लिए एक स्पष्ट आह्वान किया है और पिछले आठ वर्षो में सभी नेताओं से मर्यादा के साथ मुलाकात की है। लेकिन केसीआर ने अपने संवैधानिक प्रोटोकाल का पालन नहीं किया है।' इरानी ने केसीआर के पुत्र और राज्य के मंत्री केटी रामराव के इस बयान पर भी पलटवार किया कि तेलंगाना जो आज करता है वह भारत कल करता है। भाजपा नेता ने कहा कि तेलंगाना वंशवादी राजनीति कर रहा है जो भारत कभी नहीं करेगा।

जब बाघ आता है तो लोमड़ियां भाग जाती हैं

भाजपा नेता तेलंगाना प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने केसीआर पर हमला करते हुए कहा कि जब बाघ आता है तो लोमडि़यां भाग जाती है, तो बाघ आया तो वह (केसीआर) भाग रहे हैं। केसीआर शहर में ही थे और राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का स्वागत करने एयरपोर्ट भी गए थे। उन्होंने कहा कि राज्य के लोग टीआरएस के कुशासन से तंग आ चुके हैं। भाजपा टीआरएस के नए निजाम के शासन को खत्म कर देगी।

भाजपा प्रतिनिधियों का उड़ाया मजाक

भाजपा की बैठक में शामिल होने आए प्रतिनिधियों का मजाक उड़ाते हुए सीएम के. चंद्रशेखर राव के पुत्र और राज्य के मंत्री केटी रामाराव ने उन्हें शहर में अपने प्रवास के दौरान विश्व प्रसिद्ध हैदराबादी दम बिरयानी और ईरानी चाय का आनंद लेने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी