Coronavirus: कर्नाटक के CM ने विपक्ष के साथ की बैठक, राज्य के लिए 50 हजार करोड़ के पैकेज की उठी मांग

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विपक्ष के साथ राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर बैठक की है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 02:50 PM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 02:50 PM (IST)
Coronavirus: कर्नाटक के CM ने विपक्ष के साथ की बैठक, राज्य के लिए 50 हजार करोड़ के पैकेज की उठी मांग
Coronavirus: कर्नाटक के CM ने विपक्ष के साथ की बैठक, राज्य के लिए 50 हजार करोड़ के पैकेज की उठी मांग

बेंगलुरु (कर्नाटक) एएनआई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस (COVID-19) की स्थिति को लेकर अपने कार्यालय में विपक्षी दलों के साथ बैठक की। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कांग्रेस नेता एसआर पाटिल और डीके शिवकुमार ने भाग लिया। जनता दल (सेकुलर) से, पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और एचडी रेवन्ना भी इस दौरान उपस्थित रहे।

सिद्धारमैया के मीडिया सचिव ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने केंद्र सरकार से कर्नाटक को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 50,000 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा करने और छोटे और मझोले उद्योगों के लिए विशेष पैकेज देने का अनुरोध किया है।

इस बीच, येदियुरप्पा ने चमड़े के काम में शामिल लोगों के लिए एक विशेष पैकेज की घोषणा की है, खासकर जो सड़क के किनारे काम करते हैं। विशेष पैकेज की घोषणा कोबलर्स और चमड़ा श्रमिकों के लिए की गई है, जो सड़क के किनारे काम करते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। फिलहाल, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 56 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, इस वक्त देश में कोरोना के  37916 एक्टिव मामले हैं। सामने आए कुल मामलों में से 16539 लोग या तो ठीक हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं अब देश वायरस के कारण 1886 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्र सरकार ने भी इसे देखते हुए लॉकडाउन की अवधी को 17 मई तक आगे बढ़ा दिया है। वहीं दुनियाभर में 33 लाख से अधिक लोग इस वक्त वायरस की चपेट में हैं। बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला पिछले साल चीन के वुहान शहर में सामने आया था। 

chat bot
आपका साथी