खत्म हो गया एपिसोड, आकाश का फैसला अनुशासन समिति करेगी: विजयवर्गीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सख्त नाराजगी के पांच दिन बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने बेटे और बल्लामार विधायक आकाश विजयवर्गीय मामले में बयान दिया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 06 Jul 2019 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jul 2019 11:07 PM (IST)
खत्म हो गया एपिसोड, आकाश का फैसला अनुशासन समिति करेगी: विजयवर्गीय
खत्म हो गया एपिसोड, आकाश का फैसला अनुशासन समिति करेगी: विजयवर्गीय

भोपाल, राज्‍य ब्‍यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सख्त नाराजगी के पांच दिन बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने बेटे और बल्लामार विधायक आकाश विजयवर्गीय मामले में बयान दिया। पत्रकारों के सामने बेहद संभल-संभल कर बात कर रहे विजयवर्गीय ने कहा कि अब आकाश का एपिसोड समाप्त हो गया है। आकाश के मामले में सभी निर्णय अनुशासन समिति करेगी। गौरतलब है कि आकाश ने इंदौर में मकान ढहाने गए नगर निगम अधिकारियों की क्रिकेट के बल्ले से पिटाई कर दी थी। इसके बाद यह मामला देशभर में सुर्खियों में छा गया था।

कैलाश शनिवार को भोपाल में भाजपा के सदस्यता अभियान का आगाज करने आए थे। इस दौरान आकाश के बारे में मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों में उन्होंने अलग-अलग जवाब दिए। पहले कहा कि मुझे अभी जानकारी नहीं है, मैं दिल्ली से आ रहा हूं। मैंने समाचार-पत्र में पढ़ा है कि उसे नोटिस मिल गया है।' फिर कहा कि पिता की हैसियत से जिस तरह मुझे समझाना था, मैं समझा चुका हूं। सार्वजनिक रूप से इस बारे में कुछ नहीं कहना। आकाश को नोटिस मिलने के सवाल पर कहा कि आकाश जवाब देगा, यदि उसे नोटिस मिल गया होगा तो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई नसीहत पर कहा कि उन्होंने जो कहा है उसका अक्षरश: पालन किया जाएगा।

उधर, आकाश को कारण बताओ नोटिस जारी करने के मामले में प्रदेश भाजपा ने ऐसी गोपनीयता बरती थी कि नोटिस भेजने के बाद किसी भी नेता ने मीडिया से न तो बात की और न ही फोन रिसीव किए। अब कैलाश विजयवर्गीय के बयान से साफ हुआ है कि आकाश को नोटिस मिला और वह उसका जवाब देंगे। वहीं, विधानसभा में नए विधायकों को संसदीय प्रक्रिया से अवगत करवाने के लिए आयोजित किए गए प्रबोधन कार्यक्रम में भी आकाश नहीं पहुंचे। इस बारे में कैलाश विजयवर्गीय से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि घर जाकर पूछूंगा कि आकाश विधायकों की ट्रेनिंग में क्यों नहीं गए।

भाजपा में कार्रवाई का साहस नहीं
मप्र कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश पर कार्रवाई का साहस भाजपा में नहीं है। प्रधानमंत्री की टिप्पणी के बाद भी पार्टी में कोई बात करने को तैयार नहीं है। मोदी स्पष्ट तौर पर कह चुके हैं कि 'कार्रवाई करो..बाहर करो' लेकिन विजयवर्गीय कह रहे हैं कि प्रकरण समाप्त।

पिता ने जो संस्कार दिए, उन्हें आगे बढ़ा रहे आकाश : दिग्विजय
इंदौर में पत्रकारों से चर्चा में मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस मामले में कहा कि कैलाश विजयवर्गीय ने जो संस्कार दिए हैं, बेटा आकाश उन्हें ही आगे बढ़ा रहा है। विजयवर्गीय का जूता कांड भी बड़ा चíचत रहा था। उन्होंने एक आइपीएस अफसर पर जूता उठाया था। उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भी नोटिस दिया गया था, लेकिन बाद में मामला ठंडा पड़ गया। आकाश को भी नोटिस मिलेगा और कोई कार्रवाई नहीं होगी, क्योंकि भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है।

chat bot
आपका साथी