जेटली ने पूछा- 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' नारे वाली जगह पर क्या इंदिरा-राजीव जाते?

जेटली ने पूछा, क्या इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ऐसी जगह जाते, जहां भारत के टुकड़े होंगे जैसे नारे लगाए गए।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 02:57 PM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 02:58 PM (IST)
जेटली ने पूछा- 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' नारे वाली जगह पर क्या इंदिरा-राजीव जाते?
जेटली ने पूछा- 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' नारे वाली जगह पर क्या इंदिरा-राजीव जाते?

नई दिल्ली, एएनआइ। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विचारधारा को लेकर कांग्रेस का घेराव किया है। जेटली ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि व्यक्तिगत महात्वाकांक्षाओं ने पार्टी की विचारधारा में गिरावट लाने का काम किया है।

जेटली ने पूछा, 'क्या इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ऐसी जगह जाते, जहां भारत के टुकड़े होंगे जैसे नारे लगाए गए। वह निश्चित रूप से ऐसा नहीं करते, लेकिन अब व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के कारण ऐसी विचारधारा कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व को मजबूर करती है।' बता दें कि बीते दिनों भारत तेरे टुकड़ें होंगे नारों के चलते बहुचर्चित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय विवाद में रहा।

वहीं, जेटली ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके प्रसिद्ध भाषण का जिक्र किया। जेटली ने कहा, 'अटलजी ने मई 1964 में संसद में जो भाषण दिया था, मेरे मुताबिक वह उनका सबसे बेहतरीन भाषण था। वह जन संघ के सांसद थे और उन्होंने पंडित नेहरू के निधन पर श्रद्धांजलि दी थी। मेरे विचार में स्वतंत्र भारत में उस गुणवत्ता का भाषण अभूतपूर्व है।'

जेटली ने कहा, 'मुझे आशा है कि जो लोग पंडित जी की राजनीतिक विरासत का दावा करते हैं, यदि उनके पास पढ़ने के लिए योग्यता है, तो वे निश्चित रूप से इन दो पैराग्राफ (अटल बिहारी वाजपेयी की 1964 में संसद में पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू को श्रद्धांजलि) को जरूर पढ़ेंगे।

chat bot
आपका साथी