Hyderabad Encounter Political Reaction: जया बच्चन ने किया स्वागत तो मेनका गांधी ने किया विरोध

हैदराबाद एनकाउंटर का सभी नेता समर्थन कर रहे हैं लेकिन इस बीच भाजपा सांसद मेनका गांधी ने इसका विरोध किया।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 12:04 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 12:39 PM (IST)
Hyderabad Encounter Political Reaction: जया बच्चन ने किया स्वागत तो मेनका गांधी ने किया विरोध
Hyderabad Encounter Political Reaction: जया बच्चन ने किया स्वागत तो मेनका गांधी ने किया विरोध

नई दिल्ली, एनएनआइ। हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के बाद चारों आरोपियों की आज सुबह पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई। इसके बाद लगातार सभी नेताओं के राजनीतिक प्रतिक्रिया आ रही हैं। इस क्रम में सांसद जया बच्चन ने इस एनकाउंटर का स्वागत किया तो वहीं भाजपा सांसद मेनका गांधी ने इसका विरोध किया है।

जया बच्चन ने दिया यह बयान

सांसद जया बच्चन हैदराबाद बयान देते हुए कहा कि देर आए दुरस्त आए ,लेकिन देर से आए। बता दें कि इससे पहले जया बच्चन ने हैदराबाद दुष्कर्म पर चारों आरोपियों को भीड़ के हवाले करने का बयान दिया था।

#WATCH Samajwadi Party MP Jaya Bachchan on accused in the rape and murder of the woman veterinarian in Telangana killed in an encounter: Der aaye, durust aaye...der aaye, bohot der aaye.. pic.twitter.com/sWj43eNCud

— ANI (@ANI) December 6, 2019

मेनका गांधी का बयान 

हैदराबाद एनकाउंटर पर भाजपा सांसद मेनका गांधी ने एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि जो हुए बहुत भयानक हुआ, लेकिन देश के लिए आप कानून को अपने हाथों में नहीं ले सकते हैं। साथ ही उन्होंने प्रश्न उठाते हुए कहा कि अगर आप किसी आरोपित को ऐसे मारते हैं तो कानून और पुलिस का क्या औचित्य रह जाता है। 

#WATCH Maneka Gandhi:Jo hua hai bohot bhayanak hua hai desh ke liye. You can't take law in your hands,they(accused) would've been hanged by Court anyhow. If you're going to shoot them before due process of law has been followed, then what's the point of having courts,law&police? pic.twitter.com/w3Fe2whr31

— ANI (@ANI) December 6, 2019

सांसद नवनीत राणा का बयान

सांसद नवनीत राणा ने कहा कि एक मां होने के नाते मैं हैदराबाद एनकाउंटर का स्वागत करती हूं। साथ ही उन्होंने कहा मुझे लगता है कि अगर निर्भया केस में लोग उसको नाम देने के बजाय दोषियों को ऐसी ही सजा देते तो अच्छा होता।

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का बयान 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चाहे उन्नाव दुष्कर्म मामला हो या फिर हैदराबाद दुष्कर्म मामला हो, लेकिन यह दोनों मामले काफी देरी से सामने आए। इसलिए लोगों का गुस्सा इस पर बढ़ने लगा। यही वजह है कि इस एनकाउंटर पर सभी लोग अपनी खुशी बयां कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों का न्याय न्यायिक प्रणाली पर भरोसा उठ रहा है। सरकार को मिलकर काम करना होगा कि कैसे क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम को ठीक किया जाए।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस एनकाउंटर पर कहा कि जब आरोपित पुलिस से बचने का बचाव करते है तो पुलिस के पास दूसरा कोई विकल्प नहीं बचता है। इसलिए हम कह सकते हैं कि अब न्याय हुआ है।

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का बयान

हैदराबाद एनकाउंटर पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि हम इस एनकाउंटर का स्वागत करते हैं। बिहार में भी महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले बढ़ रहे हैं। यहां राज्य सरकार शिथिल है और कुछ नहीं कर रही है।

chat bot
आपका साथी