पीएम मोदी की 'भाषा' को लेकर मनमोहन सिंह ने जताया एतराज, राष्‍ट्रपति को लिखा पत्र

राष्‍ट्रपति को लिखे गए पत्र में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी की भाषा को लेकर शिकायत की है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Mon, 14 May 2018 03:44 PM (IST) Updated:Mon, 14 May 2018 07:20 PM (IST)
पीएम मोदी की 'भाषा' को लेकर मनमोहन सिंह ने जताया एतराज, राष्‍ट्रपति को लिखा पत्र
पीएम मोदी की 'भाषा' को लेकर मनमोहन सिंह ने जताया एतराज, राष्‍ट्रपति को लिखा पत्र

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। ‘कांग्रेस के नेता कान खोलकर सुन लीजिए... अगर सीमा पार किया तो, ये मोदी है... लेने के देने पड़ जाएंगे...’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बोले गए इस वाक्‍य का उल्‍लेख करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा और कहा है कि पीएम मोदी को धमकी भरी इस भाषा का इस्‍तेमाल करने से मना करें।

पूर्व प्रधानमंत्री व कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मनमोहन सिंह ने सोमवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस्‍तेमाल की गई भाषा को लेकर शिकायत की है। पत्र में पूर्व पीएम ने राष्ट्रपति को संबोधित कर कहा, 'वह पीएम मोदी की ओर से 'बेबुनियाद', 'धमकी भरी' और 'डराने वाली' भाषा का इस्तेमाल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ न करने के लिए कहें। यह प्रधानमंत्री पद के लिए शोभा नहीं देता है।' इस भाषण का यूट्यूब पर वीडियो लिंक भी दिया है।

मनमोहन सिंह ने अपने पत्र में कर्नाटक के हुबली में गत 6 मई को दिए गए पीएम मोदी के भाषण का जिक्र किया है और लिखा है, ‘...कांग्रेस के नेता कान खोलकर सुन लीजिए, अगर सीमाओं को पार करोगे तो ये मोदी है, लेने के देने पड़ जाएंगे।'

कर्नाटक चुनाव में भी पीएम मोदी के लहजे और भाषा पर मनमोहन सिंह ने आपत्‍ति जतायी थी। उन्होंने कहा था कि पीएम जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, वैसा आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं किया है। उन्होंने कहा, ‘हमारे देश के किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं किया है, जैसा मोदी दिन-रात करते हैं। यह प्रधानमंत्री के लिए शोभा नहीं देता कि वह इतना नीचे गिर जाएं और यह पूरे देश के लिए भी अच्छा नहीं है।' पूर्व प्रधानमंत्री के इस पत्र पर भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं है।

chat bot
आपका साथी