CBI गिरफ्त में ऐसे बीता चिदंबरम का पहला दिन, न कुछ खाया, न ही की बात, जानिए और क्या हुआ...

सीबीआइ ने चिदंबरम को लॉकअप में रखना उचित नहीं समझा और मुख्यालय के भीतर ही बने तीन नंबर के गेस्टहाउस में रखा।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Thu, 22 Aug 2019 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 22 Aug 2019 10:21 PM (IST)
CBI गिरफ्त में ऐसे बीता चिदंबरम का पहला दिन, न कुछ खाया, न ही की बात, जानिए और क्या हुआ...
CBI गिरफ्त में ऐसे बीता चिदंबरम का पहला दिन, न कुछ खाया, न ही की बात, जानिए और क्या हुआ...

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। गृहमंत्री रहते हुए जिस सीबीआइ का मुख्यालय का पी चिदंबरम ने उद्घाटन किया था, उसमें आरोपी के रूप में चिदंबरम की पहली रात तनहाई में गुजरी। वैसे सीबीआइ ने चिदंबरम के कद और उम्र को देखते हुए उन्हें लॉकअप में रखना उचित नहीं समझा और मुख्यालय के भीतर ही बने तीन नंबर के गेस्टहाउस में रखा गया।

रात में चिदंबरम ने खाना नहीं खाया, यहां तक कि चाय तक नहीं पी। यही नहीं, उन्होंने सीबीआइ ने किसी से कोई बात भी नहीं की। गिरफ्तारी के तत्काल बाद रात में ही सीबीआइ में राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डाक्टरों को बुलाकर चिदंबरम का मेडिकल चेकअप कराया गया।

यह भी पढ़ें- जिस CBI मुख्यालय के उद्घाटन में मेहमान बनकर गए थे चिदंबरम, अब उसी में हुए कैद

सुबह में लगभग नौ बजे चिदंबरम के लिए घर से नास्ता, दवाइयां और कपड़े आए। तैयार होने के बाद चिदंबरम को 10.30 बजे जांच अधिकारी के कमरे में तलब किया गया, जहां उनसे पूछताछ शुरु हुई। बताया जाता है कि चिदंबरम फिलहाल सवालों का सीधे जवाब देने से बचने की कोशिश करते रहे। दोपहर में सीबीआइ की कैंटिन से ही उन्हें दक्षिण भारतीय खाना दिया गया और उसके बाद उन्हें राउज एवेन्यू स्थित विशेष अदालत में रिमांड के लिए ले जाया गया।

शाम को लौटने के बाद चिदंबरम से दोबारा पूछताछ शुरू हो गई है। इसके साथ ही उनके लिए कैंटिन से दक्षिण भारतीय खाने की व्यवस्था भी की गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हिरासत में आगे भी चिदंबरम को लॉकअप की जगह गेस्टहाउस में ही रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- चिदंबरम खुद को बता रहे हैं निर्दोष, लेकिन इन सबूतों को कैसे झुठला पाएंगे, जानिए

chat bot
आपका साथी