राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान बोले- गुलाम कश्मीर अब ज्यादा दिन 'गुलाम' नहीं रहेगा, पढ़िए

पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गुलाम कश्मीर में चल रहे प्रदर्शन और बिगड़े रहे हालात पर राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने शनिवार को पत्रकारों से बात की।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 14 Sep 2019 10:01 PM (IST) Updated:Sat, 14 Sep 2019 10:01 PM (IST)
राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान बोले- गुलाम कश्मीर अब ज्यादा दिन 'गुलाम' नहीं रहेगा, पढ़िए
राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान बोले- गुलाम कश्मीर अब ज्यादा दिन 'गुलाम' नहीं रहेगा, पढ़िए

ऊधमपुर, जागण संवाददाता। गुलाम कश्मीर अब ज्यादा दिन गुलाम नहीं रहेगा और जल्द जम्मू कश्मीर का होगा। पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गुलाम कश्मीर में चल रहे प्रदर्शन और बिगड़े रहे हालात पर राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तान क्या चाहता है, इस पर टिप्पणी देने की जरूरत नहीं। सारा भारत जानता है कि पाक एक विफल देश है।

पाक भारत के विकास से जल रहा है। इतना ही नहीं वह दुनिया में किसी को मुंह दिखाने के काबिल नहीं है। पाकिस्तान के मंत्री खुद मानते हैं कि दुनिया उन पर विश्वास नहीं करती है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पाकिस्तान ने सीमा पार से अपने लोगों को भेजने की हिम्मत की तो पाक को उसी की भाषा में माकूल जवाब दिया जाएगा।

किश्तवाड़ में राइफल छीनने वालों का हश्र बुरा होगा

जम्मू संभाग के किश्तवाड़ में पीडीपी नेता के पीएसओ से शुक्रवार को राइफल छीनने के मामले में उन्होंने कहा कि एक आध घटना से घबराने की जरूरत नहीं है। चंद रोज पहले आतंकियों ने कश्मीर में एक बच्ची को गोली मारी थी।

चार दिन बाद इस कृत्य को अंजाम देने वाले आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचा दिया गया। किश्तवाड़ में इस घटना को अंजाम देने वालों को भी यही हश्र होगा। राज्य में धारा 370 हटने के बाद हालात सामान्य हो रहे हैं। हम सभी प्रगति के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं।

नई व्यवस्था में विकास का लाभ हर किसी को पहुंचेगा। खान ने कहा घाटी में शांति बनाए रखने के अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया है। सुरक्षा बलों ने न तो एक भी गोली चलाई और न ही कोई आंसू गैस का गोला। कोई घर तबाह नहीं हुआ। राज्य के हालात सामान्य बनाना हमारी प्राथमिकता था। अब घाटी में बचे आतंकियों का भी सफाया जल्द होगा।

chat bot
आपका साथी