एलओसी पर घुसपैठ की हर कोशिश करेंगे नाकाम : सीतारमण

रक्षा मंत्री ने अमेरिका के साथ छह सितंबर को होने जा रही वार्ता की भी जानकारी दी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sat, 04 Aug 2018 08:16 PM (IST) Updated:Sat, 04 Aug 2018 08:16 PM (IST)
एलओसी पर घुसपैठ की हर कोशिश करेंगे नाकाम : सीतारमण
एलओसी पर घुसपैठ की हर कोशिश करेंगे नाकाम : सीतारमण

बेंगलुरु, प्रेट्र। जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम किया जाएगा। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जो भी राजनीतिक घटनाक्रम चल रहे हैं, उनसे यहां उठाए जाने वाले कदमों पर असर नहीं होगा।

सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उस टिप्पणी पर कोई जवाब नहीं दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने चीन के सामने घुटने टेक दिए हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि स्वराज इस संबंध में संसद में बयान दे चुकी हैं। इसे दोहराने की कोई जरूरत नहीं है। वह विदेश मंत्री की बात से सहमत हैं कि डोकलाम पर चीन के साथ विवाद को राजनयिक तरीके से सुलझाते हुए यथास्थिति बनाई गई है। रक्षा मंत्री ने अमेरिका के साथ छह सितंबर को होने जा रही वार्ता की भी जानकारी दी।

माना जा रहा है कि वायुसेना के लिए रूस से एस-400 ट्रिअंफ एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम खरीदने में आ रही बाधा इस वार्ता से दूर हो सकेगी। इस साल एयरो इंडिया शो के आयोजन स्थल को लेकर चल रही चर्चाओं पर भी रक्षा मंत्री ने विराम लगाया। उन्होंने कहा कि अभी कोई आधिकारिक घोषणा मंत्रालय की ओर से नहीं हुई है। समय आने पर इसकी जानकारी दी जाएगी। सूत्रों का कहना है कि इस बार एयरो इंडिया शो लखनऊ में हो सकता है।

कर्नाटक सरकार को जमीन देने को तैयार रक्षा मंत्रालय
बेंगलुरु में यातायात सघनता और अन्य परेशानियों से निपटने के लिए रक्षा मंत्रालय ने कर्नाटक सरकार को अपनी कुछ जमीन देने पर सहमति जताई है। रक्षा मंत्री सीतारमण ने इस शर्त पर राज्य सरकार को मंत्रालय की जमीन का इस्तेमाल करने की अनुमति दी है कि शहरी निकाय बीबीएमपी रक्षा मंत्रालय को बदले में जमीन देने की प्रक्रिया जल्द पूरी करे। मंत्रालय को मिलने वाली जमीन का मूल्य उस जमीन के बराबर होना चाहिए, जो राज्य सरकार को सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी