Move to Jagran APP

Jharkhand News: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता के बिगड़े बोल! JMM गठबंधन पर लगाया पॉलिटिकल जिहाद का आरोप

रविवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने प्रेस वार्ता कर झामुमो गठबंधन पर एक गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि झामुमो गठबंधन पॉलिटिकल जिहाद को बढ़ावा दे रहा है। प्रतुल ने आगे कहा कि मुस्लिम समुदाय के एक तबके द्वारा भोली-भाली आदिवासी लड़कियों को प्रेम जाल में फांसकर विवाह करते हैं और बाद में उन्हें चुनाव मैदान में उतारकर पॉलिटिकल जिहाद करते हैं।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 18 May 2024 09:31 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 09:31 PM (IST)
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता के बिगड़े बोल (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने रविवार को प्रेस वार्ता कर झामुमो गठबंधन पर पॉलिटिकल जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

प्रतुल ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के एक तबके द्वारा भोली-भाली आदिवासी लड़कियों को प्रेम जाल में फांसकर विवाह किया जाता है। बाद में आदिवासियों के लिए आरक्षित मुखिया, जिला परिषद, पंचायत ,सरपंच की सीटों पर उन्हें लड़ा कर सत्ता पर काबिज होने का पॉलिटिकल जिहाद होता है।

इन लोगों का दिया उदाहरण

उसके बाद इस आदिवासी महिला की भूमिका को कम किया जाता है और सारा कामकाज उसके मुस्लिम पति देखने लगते हैं।

प्रतुल ने पाकुड़ का उदाहरण देते हुए कहा कि लालू शेख, ख्यार शेख, महबूब आलम, आजाद मियां, वकील मंसूरी, उम्मेद अली अंसारी, अब्दुस शमीम, आजाद अंसारी, सागिर अंसारी, मोहम्मद शेख, हजरत अली कई दर्जन ऐसे मुस्लिम युवक हैं, जिन्होंने आदिवासी बेटियों को अपने मोह जाल में फंसा कर विवाह किया।

इन पर लगाया पॉलिटकल जिहाद का आरोप

फिर इन पत्नियों को विभिन्न स्तरों के चुनाव में लड़वाया और उनके जरिए पॉलिटिकल जिहाद कर सत्ता पर काबिज हो गए। प्रतुल ने राज्य के दूसरे हिस्सों का भी उदाहरण देते हुए कहा कि तबारक अंसारी, इकरामुल अंसारी, मोइन अंसारी, रब्बुल अंसारी, शाहबुद्दीन शेख, शाहजहां शेख, टीपू अंसारी जैसे लोगों ने भी राज्य के अन्य हिस्सों में पॉलिटिकल जिहाद किया है।

पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन की जांच हो

प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के बांग्लादेश में लंबे समय से रह रहे अरबपति भाई जहांगीर आलम की चल-अचल संपत्ति और कंपनियों की ईडी जांच करे।

प्रतुल ने कहा कि आलमगीर आलम का 90 के दशक में राजनीतिक उदय और उनके भाई जहांगीर आलम का इस दौरान बांग्लादेश शिफ्ट करने की गहन जांच की आवश्यकता है।

प्रतुल ने कहा कि जैसे-जैसे आलमगीर आलम का कद बढ़ता गया, वैसे ही उनके भाई का वित्तीय साम्राज्य बढ़ता गया। आज वह अरबों रुपयों के मालिक हैं, और राइस, जूट और दवा से जुड़े व्यापार में सम्मिलित हैं।

ये भी पढे़ं-

'वे आज भी मंत्री हैं...', आलमगीर आलम को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का दावा, विपक्ष पर लगाया साजिश का आरोप

Jharkhand News: 'घड़ियाली आंसू बहाकर...', देवरानी कल्पना पर बरस पड़ीं सीता सोरेन; हेमंत को भी सुनाई खरी-खोटी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.