ममता बनर्जी के खिलाफ विवादित टिप्पणी पर बंगाल में मचा सियासी बवाल, TMC ने BJP सांसद के खिलाफ EC से की शिकायत

भाजपा नेता दिलीप घोष ने सीएम ममता बनर्जी को लेकर विवादित टिप्पणी की है। बीजेपी नेता के इस बयान पर टीएमसी ने निशाना साधा है। टीएमसी ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सांसद की टिप्पणी भगवा खेमे के डीएनए को दर्शाती है। पश्चिम बंगाल की महिला एवं बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने कहा कि घोष को इस टिप्पणी के लिए जल्द माफी मांग लेनी चाहिए।

By AgencyEdited By: Piyush Kumar Publish:Tue, 26 Mar 2024 04:16 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2024 05:01 PM (IST)
ममता बनर्जी के खिलाफ विवादित टिप्पणी पर बंगाल में मचा सियासी बवाल, TMC ने BJP सांसद के खिलाफ EC से की शिकायत
भाजपा सांसद दिलीप घोष ने ममता बनर्जी के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी की।(फोटो सोर्स: जागरण)

HighLights

  • सांसद दिलीप घोष ने ममता बनर्जी के पारिवारिक पृष्ठभूमि पर की टिप्पणी
  • टीएमसी ने भाजपा सांसद के खिलाफ चुनाव आयोग में दर्ज करवाई शिकायत

एएनआई, कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले लगातार राजनेता एक-दूसरे के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले राजद नेता लालू यादव ने पीएम मोदी के 'परिवार' का जिक्र कर दिया तो अब भाजपा नेता ने सीएम ममता बनर्जी को लेकर एक विवादित टिप्पणी कर दी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद दिलीप घोष का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने सीएम ममता बनर्जी की पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक उड़ाते सुना जा सकता है।

दिलीप घोष ने ममता बनर्जी पर की व्यक्तिगत टिप्पणी

दिलीप घोष ने कहा "जब वह (ममता बनर्जी) गोवा जाती हैं, तो कहती हैं कि वह गोवा की बेटी हैं। त्रिपुरा में, वह कहती हैं कि वह त्रिपुरा की बेटी हैं। पहले उन्हें स्पष्ट करने दीजिए।" टीएमसी ने "बांग्ला निजेर मेये के चाय (बंगाल अपनी बेटी चाहता है)" नारा दिया है। दिलीप घोष  मेदिनीपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद है।

टीएमसी ने चुनाव आयोग से दर्ज की शिकायत

बीजेपी नेता के इस बयान पर टीएमसी ने निशाना साधा है। टीएमसी ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सांसद की टिप्पणी "भगवा खेमे के डीएनए" को दर्शाती है। पश्चिम बंगाल की महिला एवं बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने कहा कि घोष को इस टिप्पणी के लिए जल्द माफी मांग लेनी चाहिए। टीएमसी ने इस मामले पर दिलीप घोष के खिलाफ चुनाव आयोग  में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने शिकायत भी दर्ज करवाई है।

पार्टी ने यह भी कहा, "एक बात बिल्कुल स्पष्ट है कि दिलीप घोष के मन में बंगाल की महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है, चाहे वह हिंदू धर्म की प्रतिष्ठित देवी हों या भारत की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री हों।"

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में कटा टिकट, क्या बीजेपी छोड़ 'हाथ' थामेंगे वरुण गांधी? कांग्रेस के बड़े नेता ने दे दिया ये ऑफर

chat bot
आपका साथी