PNB घोटाला: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी ने आयकर विभाग को सौंपा जवाब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी ने आयकर विभाग को अपना जवाब सौंप दिया है।

By Arti YadavEdited By: Publish:Sat, 24 Feb 2018 07:36 AM (IST) Updated:Sat, 24 Feb 2018 08:52 AM (IST)
PNB घोटाला: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी ने आयकर विभाग को सौंपा जवाब
PNB घोटाला: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी ने आयकर विभाग को सौंपा जवाब

नई दिल्ली, (प्रेट्र)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी ने आयकर विभाग को अपना जवाब सौंप दिया है। विभाग ने उन्हें नोटिस जारी कर नीरव मोदी के स्टोर से आभूषण खरीदने के बारे में जवाब मांगा था। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि अधिकृत प्रतिनिधि के माध्यम से अनिता सिंघवी ने अपना जवाब आयकर विभाग को सौंप दिया है।

आयकर विभाग ने अनिता सिंघवी से यह बताने के लिए कहा था कि कुछ साल पहले मोदी के फर्म से आभूषण खरीदने के बदले उन्होंने कितना नकद और कितना चेक के माध्यम से भुगतान किया था। यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि उन्होंने अपने जवाब में क्या कहा है।

अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने परिवार के ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद कहा था। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी से संबंधित होने के कारण आयकर विभाग उन्हें प्रताड़ित कर रहा है।

आयकर विभाग की जोधपुर सर्किल की ओर से इनकम टैक्स एक्ट के धारा 131 के तहत यह नोटिस भेजा गया था। नोटिस में उनके द्वारा नीरव मोदी की कंपनियों से डील करने का आरोप है, जिसमें चेक या कैश में 5 करोड़ रुपये की पेमेंट की बात कही गई है।

कहा जा रहा है कि अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनीता ने नीरव मोदी के फर्म से 6.5 करोड़ की ज्वैलरी खरीदा था, जिसमें 5 करोड़ नकद भुगतान किया गया, जबकि 1.5 करोड़ का भुगतान चेक के जरिए किया गया। नोटिस में आईटी विभाग ने नकद भुगतान के स्रोत के बारे में जानकारी मांगी है।

chat bot
आपका साथी