CBI पर सीजेआई की टिप्पणी, मामला राजनीतिक नहीं होता तभी क्यों करते हैं अच्छा काम

सीजेआई रंजन गोगोई ने सीबीआई के ही कार्यक्रम में उसके काम पर सवालिया निशान खड़ा किया और कहा कि जब कोई मामला राजनीति से जुड़ा नहीं होता तब वह क्यों अच्छा काम करते है?

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Aug 2019 10:13 PM (IST) Updated:Tue, 13 Aug 2019 10:59 PM (IST)
CBI पर सीजेआई की टिप्पणी, मामला राजनीतिक नहीं होता तभी क्यों करते हैं अच्छा काम
CBI पर सीजेआई की टिप्पणी, मामला राजनीतिक नहीं होता तभी क्यों करते हैं अच्छा काम

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। राजनीतिक तौर पर तो सीबीआई को लेकर हमेशा से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा है। अब मुख्य न्यायाधीश ने भी उसके काम-काज पर सवाल खड़ा किया है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मंगलवार को सीबीआई के ही कार्यक्रम में उसके काम पर सवालिया निशान खड़ा किया और कहा कि जब कोई मामला राजनीति से जुड़ा नहीं होता, तब वह क्यों अच्छा काम करते है? उन्होंने सीबीआई को भय और किसी के प्रभाव में आए बगैर निष्पक्ष तरीके से काम करने की सलाह दी।

जस्टिस गोगोई सीबीआई के 18वीं डीपी कोहली मेमोरियल लेक्चर कार्यक्रम में न्याय व्यवस्था को मजबूत बनाने में पुलिस की भूमिका विषय पर बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे। उन्होंने इस दौरान सीबीआई को सीएजी ( भारत के महालेखा नियंत्रक) जैसे अधिकार देने की भी वकालत की। जिसमें उसके पास वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार भी हो।

उन्होंने सीबीआई को मौजूदा जरूरत के हिसाब से तैयार होने की जरूरत पर भी जोर दिया और कहा कि इनमें ज्यादा से ज्यादा तकनीकी और शोध से जुड़े पेशेवर लोगों जोड़ने पर जोर दिया। इस बीच उन्होंने सीबीआई में खाली पदों का भी मुद्दा उठाया। इस मौके पर सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला सहित सेना प्रमुख विपिन रावत और वायु सेना प्रमुख वीएस धनौआ आदि भी मौजूद थे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी