केरल के सीएम बोले, माओवादियों को महिमामंडित न करे कांग्रेस; NIA जांच को बताया उचित

मुख्यमंत्री विजयन ने यह बात विधानसभा में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के कार्य स्थगन प्रस्ताव पर जवाब देते हुए कही।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Wed, 05 Feb 2020 12:01 AM (IST) Updated:Wed, 05 Feb 2020 12:03 AM (IST)
केरल के सीएम बोले, माओवादियों को महिमामंडित न करे कांग्रेस; NIA जांच को बताया उचित
केरल के सीएम बोले, माओवादियों को महिमामंडित न करे कांग्रेस; NIA जांच को बताया उचित

तिरुअनंतपुरम, प्रेट्र। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य में सक्रिय कुछ आतंकवादियों के माओवादियों से रिश्ते हैं। उन्होंने कांग्रेस से माओवादियों को महिमामंडित न करने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने माकपा की छात्र शाखा के दो सदस्यों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच शुरू होने को सही बताया है।

मुख्यमंत्री विजयन ने यह बात विधानसभा में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के कार्य स्थगन प्रस्ताव पर जवाब देते हुए कही। माकपा की छात्र शाखा के दो सदस्यों के खिलाफ अवैधानिक गतिविधि निवारण कानून (ULPA) के तहत कार्रवाई और एनआइए जांच के विरोध में यह प्रस्ताव लाया गया था।

सीएम और विपक्ष  के बीच विधानसभा में गर्मागर्मी

इस मुद्दे को लेकर केरल विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता के बीच काफी गर्मागर्मी हुई। यूडीएफ नेता एमके मुनीर ने यह मामला उठाते हुए कहा कि ताहा फजल (24) और एलन सुहेब(20) को गत 2 नवंबर को बिना सुबूतों के गिरफ्तार किया गया। उन्होंने स्पष्टीकरण मांगते हुए दोनों के खिलाफ दर्ज सभी मामले खत्म करने की मांग की। फजल पत्रकारिता व सुहेब कानून का छात्र है। माकपा की छात्र शाखा के इन दोनों सदस्यों को पुलिस ने कोझीकोड से गिरफ्तार किया था।

विजयन ने विपक्ष से कहा कि आप लोग माओवादियों का सिर्फ इसलिए समर्थन न करें कि आप लोग लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट का विरोध करते हैं। माओवादी क्या कर रहे हैं यह हम सब जानते हैं।

chat bot
आपका साथी