संसद सत्र को लेकर रक्षामंत्री के घर मंत्रियों के कोर ग्रुप की बैठक

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए। संसद का सत्र 17 जून से शुरू हो रहा है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 07 Jun 2019 11:43 PM (IST) Updated:Fri, 07 Jun 2019 11:43 PM (IST)
संसद सत्र को लेकर रक्षामंत्री के घर मंत्रियों के कोर ग्रुप की बैठक
संसद सत्र को लेकर रक्षामंत्री के घर मंत्रियों के कोर ग्रुप की बैठक

नई दिल्ली, प्रेट्र। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर शुक्रवार को संसद सत्र से जुड़े मुद्दों पर मंत्रियों के कोर ग्रुप की बैठक हुई। राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए। संसद का सत्र 17 जून से शुरू हो रहा है।

बैठक में मौजूद सूत्रों के मुताबिक आगामी सत्र के दौरान सांसदों के साथ समन्वय, नए सांसदों को संसदीय क्रियाकलापों की जानकारी देने और संसद की स्थायी समिति के गठन को लेकर बैठक में चर्चा की गई।

संसद सत्र के पहले दो दिन सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। 19 जून को स्पीकर का चुनाव होगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 जून को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। संसद का सत्र 26 जुलाई तक चलेगा।

दरअसल, सरकार संसद के मौजूदा सत्र में बजट तो पेश करेगी ही। उसकी योजना एक बार में तीन तलाक पर रोक समेत 10 अध्यादेशों को भी कानून में बदलने की है।

राजनाथ सिंह ने रक्षा खरीद मुद्दों की समीक्षा की

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को अपने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर सशस्त्र बलों के परिचालन मामलों और खरीद से संबंधित मुद्दों की समीक्षा की।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रक्षा मंत्री ने सशस्त्र बलों के साथ प्लेटफॉर्मो और परिसंपत्तियों के रखरखाव के बारे में महत्वपूर्ण राजस्व खरीद मामलों पर चर्चा की। बैठक में रक्षा सचिव संजय मित्रा, सचिव (रक्षा वित्त) गार्गी कौल और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने भारतीय तटरक्षक बल से संबंधित मामलों की भी समीक्षा की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी